सबसे बड़ी कंपनी में निकली बंपर वैकेंसी, सैलरी 1 लाख 40 हजार, आज ही करें आवेदन

सबसे बड़ी कंपनी में निकली बंपर वैकेंसी, सैलरी 1 लाख 40 हजार, आज ही करें आवेदन

By: Manish Gite

Published: 10 Jul 2018, 04:13 PM IST

 

भोपाल। मध्यप्रदेश से इंजीनियरिंग करने वाले उम्मीदवारों के लिए भारत की नवरत्न कंपनी में बंपर वैकेंसी निकली है। इसमें प्रॉबेशनरी इंजीनियर, डिप्टी इंजीनियर, एक डायरेक्टर(एचआर) और डायरेक्टर (बेंगलुरु काम्पलेक्स) के पदों पर आवेदन मंगाए गए हैं।

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (बीईएल) भारत सरकार का उपक्रम है। यह भारत की नवरत्न कंपनियों में से एक है।

प्रोबेशनरी इंजीनियर के पद के लिए कम्प्यूटर साइंस में एमटेक, इंफारमेशन सिक्यूरिटी या सायबर सिक्यूरिटी या गणित में एमएससी मांगा गया है। इसके अलावा डिप्टी इंजीनियर के पदों के लिए बीई मांगा गया है।

विस्तृत जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

एजुकेशन का हब बना मध्यप्रदेश
मध्यप्रदेश एजुकेशन का हब बनता जा रहा है। इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर से बड़ी संख्या में इंजीनियर तैयार होते हैं। जो ज्यादातर देश-विदेश चले जाते हैं। अब भारत सरकार की ओर से उनके लिए यह अच्छा मौका है कि वे भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड में एप्लाई कर सकते हैं। मध्यप्रदेश के कई इंजीनियर बैंगलुरू, पुणे, मुंबई, दिल्ली और हैदराबाद में जॉब कर रहे हैं। जिन्हें जॉब बदलना है वो भी इस कंपनी में एप्लाई कर सकते हैं।

एक लाख 40 हजार का है पे स्केल
खास बात यह है कि सरकारी जॉब में इंजीनियरों के लिए जो पे स्केल रखा है वो किसी प्राइवेट कंपनी से कम भी नहीं है। वेतनमान चालीस हजार से लेकर एक लाख 40 हजार तक रहेगा।

बीईएल में कई पद निकले
बीईएल वैकेंसी असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर निकाली है। उसके लिए आवेदन की अंतिम तारीख 11 जुलाई है। इसमें 86 पद हैं, जिनकी प्रक्रिया आज और कल में पूरी कर सकते हैं। इसके लिए 86 पद निर्धारित किए गए हैं। इसके अलावा प्रॉबेशनरी इंजीनियर के पदों के लिए 1 अगस्त अंतिम तारीख है। इस तारीख के पहले आवेदन बैंगलोर के पते पर भिजावाए जा सकते हैं।

 

यह भी है नियुक्ति

1) केडीई-क्रिप्टो व डाटा कॉम विभाग के लिए प्रॉबेशनरी इंजीनियर।

2) इलेक्ट्रॉनिक्स और मेकेनिकल इंजीनियरी विषय- क्षेत्र में डिप्टी इंजीनियर के पदों पर भर्ती। (बैंगलुरु और पंचकूला यूनिट में पोस्टिंग)

3) भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (बीईएल) में निदेशक (मानव संसाधन) पद पर भर्ती।

4) निदेशक (बेंगलुरु कॉम्पलेक्स) पद पर आवेदन कर सकते हैं।

 

कम से कम हो एक साल का अनुभव
असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने से पहले यह जान ले कि अभ्यर्थी को कम से कम एक साल का अनुभव होना जरूरी है।

देशभर में नियुक्त होंगे 86 इंजीनियर
बीईएल में भर्ती के बाद 86 इंजीनियर चुने जाएंगे, जिन्हें देश के किसी भी राज्य में अपने प्रोजेक्ट में तैनात किया जा सकता है।

इतनी होगी सैलरी
इस सरकारी जॉब में चयनित होने वाले इंजीनियरों का वेतन 40 हजार से शुरू होकर 1 लाख 40 हजार रुपए तक रहेगा।

 

यह भी है जरूरी
आवेदन करने से पहले अभ्यार्थी के पास मान्यता प्राप्त कालेज या संस्थान से बीई या बीटेक किया होना चाहिए व डिग्री भी होना जरूरी है।

-26 साल की आयु पूरी करने वाले अभ्यर्थी इसमें आवेदन नहीं कर पाएंगे।

-आवेदकों को शार्टलिस्ट करने के बाद लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। लिखित परीक्षा में चयन के बाद इंटरव्यू लिया जाएगा। चयनित अभ्यर्थी को मेडिकल के बाद पोस्टिंग दे दी जाएगी।

-सामान्य वर्ग के आवेद और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 500 रुपए और एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार की फीस नहीं देना होगी।

-चयनित उम्मीदवारों को बैंगलुरु या पंचकुला में पदस्थ किया जाएगा।

-उम्मीदवार आवेदन से पहले बीईएल की वेबसाइट www.bel-india.in पर करियर कैटेगरी पर क्लिक करके बाकी नियुक्तियों की भी जानकारी ले सकते हैं।

Show More
Manish Gite
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned