पार्टनर को लगाएं अपनी राशि का रंग, बढ़ जाएंगी नजदीकियां, जानिए किस राशि के लिए कौन सा रंग होगा शुभ

पार्टनर को लगाएं अपनी राशि का रंग, बढ़ जाएंगी नजदीकियां, जानिए किस राशि के लिए कौन सा रंग होगा शुभ

Astha Awasthi | Publish: Mar, 17 2019 11:04:22 AM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

पार्टनर को लगाएं अपनी राशि का रंग, बढ़ जाएंगी नजदीकियां, जानिए किस राशि के लिए कौन सा रंग होगा शुभ

भोपाल। हर्षोल्लास के त्यौहार होली में रंगों का विशेष महत्व है। बिना रंगों के होली का रंग फीका-फीका सा लगता है। पहले एक-दूसरे को रंग लगाये जाते थे लेकिन समय के अनुसार परिवर्तन हुआ और रंगों की जगह गुलाल ने ले ली। रंगों से गुलाल ज्यादा बेहतर है क्योंकि ये न तो आपके कपड़े खराब करता है और न ही आपकी त्वचा को विशेष नुकसान पहुंचाता है। फाल्गुन मास के अंत में गौर पूर्णिमा का दिन होलिका दहन के रूप में मनाया जाता है। अगले दिन रंगों का त्योहार होली (धुरेंडी) मनाया जाता है।

 holi 2019

होली का त्योहार ज्योतिष की दृष्टि से भी महत्वपूर्ण है। भोपाल शहर के ज्योतिष जगदीश शर्मा का कहना है यदि अपनी राशि के अनुरूप होली के रंग खेले जाएं तो जीवन में सुख, आनंद, खुशी, श्री और सौभाग्य का प्रवेश होता है। होली में गुलाल एक-दूसरे को सभी लगाते है लेकिन पंडित जी आपको बता रहे हैं कि राशि के अनुसार होली में आप किस रंग के गुलाल का उपयोग करें...

 holi 2019

मेष राशि ( लाल, पीला , सफेद)

भतीजे एंव भतीजियों को लाल गुलाल लगाकर होली खेलें। हनुमान जी को 11 गुलाब फूल चढ़ायें एंव उसमें से फूल लेकर लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से पूरे वर्ष मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी।

वृष राशि ( सफेद, हरा, नीला)

ससुराल पक्ष के लोगों के साथ चमकीले गुलाल से होली खेलें जिससे सम्बन्धों में मधुरता आयेगी। होली के दिन शिव जी पर लाल गुलाब का लेपन करने से आने वाली समस्याओं का शमन होगा और मनोकामना पूर्ण होगी।

 holi 2019

मिथुन राशि ( हरा, नीला, सफेद)

मित्रगणों के साथ हरा रंग या गुलाल लगाकर मस्ती करें। गणेश जी पर हरा गुलाल चढ़ाये एंव गणेश स्त्रोत का पाठ करें।

कर्क राशि ( सफेद, पीला, लाल)

आज के दिन अपनी मां को गुलाल लगाकर अशीर्वाद लेने से आप हर बाॅधा को पार कर आगे बढ़ेगें। होली के दिन शिव-पार्वती का गुलाल चढ़ायें एंव मिश्री का भोग लगाकर विधिवत पूजन करें।

 holi 2019

सिंह राशि ( लाल, गुलाबी, पीला, सफेद)

अपने पिता को गुलाल का टीका लगाकर उनसे अशीर्वाद लें। होली के दिन प्रातःकाल जल में गुलाल एंव गुलाब फूल चढ़ाकर सूर्य देव को अर्पित करें। शनि देव की स्तुति

कन्या राशि ( हरा, नीला, चमकीला सफेद)

शनि देव की स्तुति करें एंव उन्हे नीला गुलाल व काले तिल चढ़ायें। अपनी बहन एंव बुआ को नीला गुलाल अवश्य लगायें।

 holi 2019

तुला राशि ( सफेद, हरा और नीला)

होली के दिन अपनी पत्नी को ब्राइट कलर का गुलाल लगायें जिससे आपसी प्रेम बना रहेगा। माॅ लक्ष्मी स्त्रोत का पाठ करायें।

वृश्चिक राशि ( लाल, गुलाबी, नारंगी, पीला)

आज के दिन अपने भाईयों लाल गुलाल अवश्य लगायें जिससे आपसी सौहादर्य में वृद्धि होगी। हनुमान जी के दाहिने बाजू पर लाल गुलाल लगायें। गहरा प्रेम उमड़ेगा

 holi 2019

धनु राशि ( पीला, गुलाबी और नारंगी)

अपनी सन्तान के साथ पीले रंग के गुलाल के साथ होली खेलने से गिले-शिकवे दूर होकर एक-दूसरे के प्रति गहरा प्रेम उमड़ेगा। केले पर कच्चा दूध चढ़ाने से धन-धान्य में वृद्धि होगी।

मकर राशि ( नीला, हरा, बैंगनी)

इस राशि वाले लोग अपनें कर्मचारियों , नौकरों व सेवकों के साथ नीले गुलाल से होली जरूर खेलें। ऐसा करने से इन लोगों के साथ आपके सम्बन्ध मधुर होंगे। शनि देव की स्तुति करें। आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी

 holi 2019

कुम्भ राशि ( नीला, हरा, सफेद)

आप लोग वृद्ध व्यक्तियों के साथ नीले व गुलाबी रंग के साथ होली खेलें जिससे शनि देव की कृपा आप पर हमेशा बनी रहेगी। कालभैरव का पूजन करने से आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी।

मीन राशि ( पीला , गुलाबी, लाल, सफेद)

मीन राशि के जातक अपने गुरू को पीले रंग गुलाल जरूर लगायें। ऐसा करने से गुरू की कृपा से आप दिन-रात उन्नति करेंगे। होलिका दहन के समय गोबर के कण्डे अग्नि में डालने से बाधायें दूर होगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned