scriptBeti Bachao Abhiyan MP : पीड़िताओं ने सुनाई पीड़ा, पूर्व CM बोले- हर संभव मदद करेंगे | Beti Bachao Abhiyan MP : Ex CM Shivraj latest statement | Patrika News
भोपाल

Beti Bachao Abhiyan MP : पीड़िताओं ने सुनाई पीड़ा, पूर्व CM बोले- हर संभव मदद करेंगे

Beti Bachao Abhiyan MP : बेटी बचाओ अभियान कार्यक्रम में किशोरी की मां बोली- 10 दिन से लापता है मेरी बेटी, न पुलिस ने खोजा न सरकार सुन रही है

भोपालSep 08, 2019 / 03:52 pm

KRISHNAKANT SHUKLA

beti_bachao_abhiyan.png

भोपाल. राजधानी में ही बेटियां किस तरह सिस्टम के आगे लाचार हैं इसकी बानगी शनिवार को रवींद्र भवन में आयोजित कार्यक्रम बेटी बचाओ अभियान के मंच पर देखने को मिली। बच्चियों की माताओं ने जब अपनी ददभरी कहानी सुनाई तो सभी की आंखें नम हो गईं।


बेटी की तलाश में शहर की खाक छान रहा परिवार: सेमरा निवासी बबीता कुशवाहा ने अपनी पीड़ा सुनाई तो लोगों आंखों में आक्रोश और आंसू भर गए। बबीता ने बताया कि 28 अगस्त से उसकी 13 वर्षीय बेटी कोचिंग जाने का कहकर घर से निकली थी, लेकिन आज तक नहीं लौटी। उसकी तलाश में परिवार शहर की खाक छान रहा है। अशोका गार्डन टीआई के सामने व्यथा सुनाई, प्रभारी मंत्री से भी गुहार लगाई, लेकिन कोई मदद नहीं मिली।



बेटी की हत्या से दुखी माता-पित बोले- हमें न्याय नहीं मिल रहा: मुनआभान टेकरी में युवती की दुष्कर्म के बाद हत्या के आरोपियों को सजा नहीं होने से दुखी मृतका के माता- पिता भी रवींद्र भवन पहुंचे। उन्होंने भी मंच पर आकर अपनी व्यथा सुनाई। उन्होंने कहा कि हमें न्याय नहीं मिल रहा है। आरेापियों के खिलाफ चालान पेश करने में जरूरत से ज्यादा समय लगा दिया गया। अभिभावकों ने कहा कि तमाम आश्वासनों के बाद भी सुनवाई नहीं हो रही है।

नहीं दे रहे मूल दस्तावेज: नीट प्रवेश परीक्षा पास करने के बाद कॉलेज में एडमिशन दिलाने के नाम पर 1.5 लाख रुपए की ठगी से पीडि़त विनीता नेमा ने बताया कि उनकी बेटी को प्रवेश देने के नाम पर एक कॉलेज ने 1.5 लाख रुपए लिए थे और ओरिजनल दस्तावेज भी रख लिए थे। बाद में बच्ची को प्रवेश नहीं मिला और अब 1.5 लाख रुपए भी नहीं लौटा रहा। ओरिजनल दस्तावेज लौटाने के नाम 10 लाख रुपए देने को कहा।

पूर्व मुख्यमंत्री बोले- हर संभव मदद करेंगे

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महिलाओं की व्यथा सुनने के बाद उन्हें हरसंभव मदद देने का भरोसा दिलाया। शिवराज बोले-ये सरकार केवल पैसा कमाने और आपसी खींचतान में समय बर्बाद कर रही है। प्रदेश के हर जिले में महिलाओं पर अत्याचार और अपराध बढ़ रहे हैं। अफसरों को सरकार को कोई खौफ नहीं है। जिसके जो मन आ रहा है कर रहा है। प्रदेश में बड़ा आंदोलन शुरू करेंगे।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो