scriptटूट गया 7 करोड़ का ब्रिज, अब बारिश के बाद ही होगी मरम्मत | Bhanpur Bridge of Bhopal broken | Patrika News

टूट गया 7 करोड़ का ब्रिज, अब बारिश के बाद ही होगी मरम्मत

locationभोपालPublished: Aug 14, 2022 06:00:00 pm

Submitted by:

deepak deewan

ब्रिज टूटने पर भी अधिकारियों का लापरवाही भरा रवैया बरकरार
 

bhanpur.png

अधिकारियों का लापरवाही भरा रवैया बरकरार

भोपाल. मध्यप्रदेश में इस बार भारी बारिश हो रही है. तेज और लगातार बारिश के कारण कई पुल-पुलिया क्षतिग्रस्त हो चुके हैं. इनमें भोपाल का भानपुर ब्रिज भी शामिल है. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के अहम ओवरब्रिजों में से एक भानपुर ब्रिज के हाल बेहाल हैं. यह पुल कई जगहों से टूट गया है. स्थिति ये है कि पुल के अंदर लगी लोहे की जालियां भी नजर आने लगी हैं. बुरी बात तो यह है कि ब्रिज टूट जाने के बाद भी इसकी मरम्मत की सुध नहीं ली जा रही है. अधिकारी इसकी मरम्मत के बारे में लापरवाही भरा रवैया दिखा रहे हैं.

ब्रिज की मरम्मत का काम लोक निर्माण विभाग यानि पीडब्ल्यूडी के पास है जो इस बात से बेपरवाह दिख रही है- भानपुर ब्रिज में बीच सड़क पर कई फीट चौड़े गड्‌ढे हो गए हैं जिनमें जालियां तक नजर आ रहीं हैं। एक बड़ा गड्ढा तो जानलेवा सा हो गया है, जिससे बचने के फेर में यहां से गुजरने वाले कई वाहन चालक जख्मी भी हो चुके हैं। इस ब्रिज की मरम्मत का काम लोक निर्माण विभाग यानि पीडब्ल्यूडी के पास है जो इस बात से बेपरवाह दिख रही है। विभाग का कहना है कि बरसात खत्म होते ही इसे ठीक करवा दिया जाएगा।

पीडब्ल्यूडी के चीफ इंजीनियर का कहना है कि बारिश खत्म होते ही ब्रिज को ठीक करवा लिया जाएगा- भानपुर ब्रिज 7 करोड़ रुपए से ज्यादा की लागत से बनाया गया था. यह ब्रिज करीब 17 साल पुराना है जोकि यातायात के नजरिए से अब खतरनाक हो गया है. भानपुर ब्रिज के मेंटेनेंस के बारे में पीडब्ल्यूडी के चीफ इंजीनियर संजय खांडे का कहना है कि इसकी मरम्मत का काम हमारे पास है। बारिश खत्म होते ही ब्रिज को ठीक करवा लिया जाएगा।

भानपुर ब्रिज- एक नजर में
लंबाई 337 मीटर
चौड़ाई 13 मीटर
लागत 7.22 करोड़
बनकर तैयार हुआ- सन 2005 में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो