भिण्ड कलेक्टर आशीष गुप्ता को हटाया, धनराजु नए कलेक्टर

भिण्ड कलेक्टर आशीष गुप्ता को हटाया, धनराजु नए कलेक्टर

Harish Divekar | Publish: Oct, 21 2018 12:49:19 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

भारत निर्वाचन आयोग के फरमान पर सरकार ने जारी किए आदेश

 

सत्तारुढ पार्टी का फेवर करने की शिकायत पर भारत निर्वाचन आयोग ने तत्काल प्रभाव से कलेक्टर भिण्ड आशिष कुमार गुप्ता को हटाने के आदेश दिए।

आयोग के फरमान पर सामान्य प्रशासन विभाग के अफसरों ने अवकाश वाले दिन रविवार को सुबह मंत्रालय पहुंचकर आदेश जारी किए।

बताया जा रहा है कि गुप्ता के खिलाफ दिल्ली आयोग में शिकायत भेजी गई थी, इसकी गंभीरता को देखते हुए उन्हें तत्काल हटाया गया है।

आयोग के निर्देश पर सरकार ने गुप्ता की जगह 2009 बैच के आईएएस एस धनराजू को कलेक्टर भिण्ड बनाया है।
आयोग में शिकायतों की संख्या तीन हजार के पार पहुंच गई है।

 

इसमें तीन सौ से अधिक शिकायतें अधिकारियों की है।

शिकायतों में सहकारिता मंत्री के साढू भाई और शिवपुरी जिले में पदस्थ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक राजन और भजपा विधायक ममता मीना के पति रघुबीर प्रसाद मीणा भी शामिल हैं।

राजगढ़ एसपी सिमाला प्रसाद को हटाने के बाद भारत निर्वाचन आयोग को इन अधिकारियों के संबंध में भी रिपोर्ट भेज भी दी गई है, इनके स्थानांतरण के आदेश आयोग की बेंच आने से पहले जारी हो सकता है।

वहीं सतना कलेक्टर मुकेश शुक्ला के संबंध में बार-बार शिकायतें आयोग के पास आ रही हैं कि वह भाजपा के पक्ष में काम कर रहे हैं और सीएम के जन आशीर्वाद यात्रा में भी वह शामिल हुए थे।

यह शिकायतें आयोग में लंबित
-- कमिश्नर ग्वालियर संभाग, बीएम शर्मा- इनकी शिकायत कांग्रेस ने की है। कांग्रेस का कहना है कि वे भाजपा के लिए काम कर रहे हैं। इसके अलावा वे ग्वालियर के ही रहने वाले हंै। यहां पर पहले भी विभिन्न पदों पर रह चुके हैं। उन्हें यहां से हटाया जाए, निष्पक्ष तरीके से मतदान हो सके।

 

--कलेक्टर उमरिया, माल सिंह भयडिय़ा - इसकी शिकायत कांग्रेस के नेताओं ने की है। इनका कहना है कि यह भाजपा के लिए काम कर रहे हैं। साथ ही एक वर्ग विशेष को संरक्षण देते हैं। इनके वहां रहने से कांग्रेस का वोट बैंक प्रभावित होगा, इन्हें यहां से हटाया जाए।

-- एसपी शहडोल, कुमार सौरभ -इसकी शिकायत भाजपा ने की है। भाजपा के नेताओं का कहना है कि यह वह एक वर्ग विशेष के लिए काम करते हैं। भारत बंद के दौरान लोगों पर लाठी चार्ज कर इन्होंने पार्टी के जनाधार को कमजोर करने की कोशिश की है। निष्पक्ष चुनाव के लिए उन्हें वहां से हटाया जाए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned