धोखा दे रही सरकार, सात माह में 2230 किसानों ने की खुदकुशी : कटारे

धोखा दे रही सरकार, सात माह में 2230 किसानों ने की खुदकुशी : कटारे

Brajendra Sarvariya | Publish: Oct, 27 2015 01:33:00 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

नेता प्रतिपक्ष ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- सही उत्पादन का आकलन नहीं कर रही सरकार


भोपाल। किसानों की खुदकुशी और उनकी समस्याओं को लेकर नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे ने राज्य सरकार पर गंभीर आरोप लगाए। मंगलवार को प्रेस कॉन्फें्रस में कटारे ने कहा कि पिछले सात माह में 2230 किसानों ने आत्महत्या की। ये सरकार किसानों को धोखा दे रही है। बर्बाद फसलों का सही ढंग से आकलन नहीं करा रही है न ही किसानों को उचित मुआवजा दे रही है।

कटारे ने कहा कि सूखे पर मंत्रियों और अफसरों के ग्राउंड सर्वे सब नौटंकी है।  मप्र में किसानों के बुरे हालात और आत्महत्याओं पर विधानसभा के अगले सत्र में प्रायवेट मेंबर बिल लाया जाएगा। इसमें किसानों के नुकसान के आकलन से लेकर मुआवजा तक का प्रावधान किया जाएगा।

कृषि कर्मण अवॉर्ड पर सवाल
कटारे ने मप्र को मिले कृषि कर्मण अवॉर्ड पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि आयुक्त भू अभिलेख का फसल प्रतिवेदन 2012-13 से बना ही नहीं, तो सरकार किस आधार पर अवार्ड ले रही है?

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned