scriptएयरपोर्ट के बाहर भाजपा-कांग्रेस का शक्ति प्रदर्शन, कलेक्टर-डीआईजी ने नेताओं को खदेड़ा | bhopal | Patrika News

एयरपोर्ट के बाहर भाजपा-कांग्रेस का शक्ति प्रदर्शन, कलेक्टर-डीआईजी ने नेताओं को खदेड़ा

locationभोपालPublished: Mar 14, 2020 12:41:29 pm

परिसर से बाहर निकलकर आपस में भिड़े कार्यकर्ता, विधायकों को लेने सिंधिया को एयरपोर्ट आने से रोकादेर शाम बैंगलुरू से सिंधिया समर्थक विधायकों का आना ही निरस्त हो गया

Patrika News@9Pm: एक क्लिक में पढ़ें आज की 5 बड़ी खबरें

Patrika News@9Pm: एक क्लिक में पढ़ें आज की 5 बड़ी खबरें

कमलनाथ सरकार से बागी हुए कांग्रेस के सिंधिया समर्थकों के भोपाल पहुंचने की खबरों के बीच शुक्रवार सुबह से राजभोज एयरपोर्ट के बाहर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई। विधायकों के आने की खबर फैलते ही भाजपा और कांग्रेस के कार्यकर्ता भी सैंकड़ों वाहनों में सवार होकर एयरपोर्ट पहुंच गए। दोनों दलों के नेताओं ने भी मौके पर आकर मोर्चा संभाल लिया लेकिन विधायकों के आने में देरी के बीच माहौल तनावपूर्ण होने लगा। कांग्रेस नेता राहुल ङ्क्षसह राठौड़ की नारेबाजी से नाराज भाजपा नेता और सिंधिया समर्थकों ने आक्रामक तेवर दिखाने शुरु कर दिए। मौके पर दोनों पक्षों में धक्कामुक्की शुरु हो गई जिसके बाद मौके पर तैनात पुलिस अफसरों ने हालात संभालने का प्रयास किया। दोपहर 2 बजे के बाद हालात बेकाबू होने लगे और कार्यकर्ताओं का हुजूम एयरपोर्ट के टर्मिनल में घुसने बेताब होने लगा। मौके से सूचना भेजी गई जिसके बाद कलेक्टर तरुण पिथोड़े और डीआईजी इरशाद वली भारी फोर्स लेकर खुद मोर्चा संभालने के लिए एयरपोर्ट पहुंचे। डीआईजी ने हाथ में माइक लेकर परिसर में धारा 144 लगी होने की घोषण कर नेताओं को परिसर से दूर चले जाने के निर्देश दिए। पुलिस के साथ सहयोग नहीं करने के चलते दिग्विजय सिंह समर्थक कोलार निवासी राहुल सिंह राठौड़ को पुलिस ने दर्जनों कार्यकर्ताओं के साथ हिरासत में ले लिया।
सिंधिया को एयरपोर्ट आने से रोका
दोपहर बैंगलुरु के रिसोर्ट से अपने विधायकों के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचने की खबर मिलते ही ज्योतिरादित्य सिंधिया भाजपा नेताओं के साथ एयरपोर्ट जाने के लिए निकले थे। एयरपोर्ट परिसर में मचे हंगामे के बीच सिंधिया के पहुंचने से हालात बिगडऩे की आशंका के चलते डीआईजी वली ने सिंधिया को आने से रोक दिया। सिंधिया को खबर मिलने के बाद वे एयरपोर्ट के रास्ते से काफिला मोड़कर पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के निवास पहुंचे। शिवराज के घर काफी देर चर्चा के बाद सिंधिया ने एयरपोर्ट जाने का कार्यक्रम निरस्त कर दिया।
देर शाम तक मौके पर डटे रहे कार्यकर्ता

बैंगलुरू से विधायकों के भोपाल पहुंचने की अटकलों के बीच भाजपा और कांग्रेस के नेता देर शाम तक एयरपोर्ट के बाहर डटे रहे। शाम 7 बजे जब स्पष्ट हो गया कि अब विधायक नहीं आ रहे हैं उसके बाद ही भाजपा और कांग्रेस के नेताओं ने मौके से हटना शुरु किया। पुलिस प्रशासन ने साफ किया है कि किसी भी स्थिति में अब परिसर में नेताओं का जमावड़ा नहीं लगने दिया जाएगा।
वर्जन—-
एयरपोर्ट परिसर के बाहर पहले से धारा 144 लागू की जा चुकी थी। सूचना मिलने पर आदेश का पालन कराने व्यवस्था बनाई गई और लोगों को परिसर से बाहर किया गया।

तरुण पिथोड़े, कलेक्टर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो