scriptलोन लेने के बहाने फेड बैंक में रैकी करने पहुंचे, 18 दिन बाद लूट की कोशिश | bhopal | Patrika News

लोन लेने के बहाने फेड बैंक में रैकी करने पहुंचे, 18 दिन बाद लूट की कोशिश

locationभोपालPublished: Apr 06, 2023 08:58:32 pm

भोपाल के पिपलानी इलाके में फेड बैंक फास्ट लोन में लुटेरा 18 मार्च को आया था। उसने लोन के बारे में पूछताछ करने के बहाने रैकी की। इसके 18वें दिन 5 अप्रैल को गैंग के साथ पहुंचकर लूट की कोशिश की। उसी ने ही मैनेजर को पिस्टल दिखाकर डराया था कि लॉकर खोल दो, नहीं सब लोगों को मार डालेंगे।

Attempt to rob bank in film style

सीसीटीवी फुटेज चेक करते पुलिसकर्मी

खुद का नाम नीतेश यादव बताकर गार्ड से मिला
जांच में सामने आया कि बुधवार को बैंक में सबसे पहले प्रवेश करने वाले लुटेरे ने गार्ड जगन्नाथ कुशवाहा को खुद का नाम नितेश यादव बताया था। गार्ड से चेकिंग करवा कर चैनल गेट खुलवाया और ब्रांच के अंदर गया था। ऐसे ही हुलिए का युवक 18 मार्च को भी बैंक में पहुंचा था। उसने बैंक से लोन के बारे में जानकारी ली थी। पुलिस को आशंका है कि संभवत: लोन की जानकारी के बहाने वह बैंक की रैकी कर गया होगा। उस दिन वह अकेला ही आया था। आशंका है कि उसने अपना नाम भी गलत बताया होगा।
पुलिस के मुताबिक विक्रांत राजवैद्य फेड बैंक फाइनेंशियल सर्विसेस लिमिटेड (फास्ट गोल्ड लोन) इंद्रपुरी शाखा में मैनेजर हैं। उन्होंने बताया कि बुधवार सुबह 9:30 बजे रोजाना की तरह आकर ब्रांच खोली। उस समय बैंक में रिलेशनशिप मैनेजर जितेन्द्र दुबे, दीपक अहिरवार भी मौजूद थे। बाहरी चैनल गेट के बाहर गार्ड जगन्नाथ कुशवाहा तैनात था। करीब 9:50 बजे की बात है। 23-24 साल का युवक ब्रांच में आया। उसने गार्ड कुशवाहा को अपना नाम नितेश यादव बताया। इसके बाद गार्ड से चेकिंग करवाकर चैनल गेट खुलवाकर अंदर आ गया।
मैं उस समय कुर्सी पर बैठा था, वो लड़का मेरे टेबल के सामने जैसे ही पहुंचा। देखा- चैनल गेट के पास एक अन्य 23-24 साल का युवक गार्ड के साथ झूमा-झटकी कर रहा है। उसके हाथ में पिस्टल भी थी। वो मुझे भी वहीं से पिस्टल दिखा रहा था। इसी दौरान गार्ड के पीछे दो और युवक भी दिख रहे थे। वो भी गार्ड से धक्का-मुक्की करने लगे। इतने में एक युवक ने फर्श से सरकाते हुए नितेश यादव नाम के युवक की तरफ एक पिस्टल फेंकी। इसी दौरान नितेश ने टेबल के ऊपर से धक्का देकर मुझे गिरा दिया। वह कूदकर मेरे पास आया। बोला- चुपचाप लाॅकर खोल दे नहीं, तो हम सब लोग पिस्टल रखे हैं, तुम सब को यहीं मार डालेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो