script

Spicejet: चेन्नई के लिए उड़ान भरेगा स्पाइस जेट का विमान, 1 मई से हो रही है शुरुआत

locationभोपालPublished: Apr 12, 2019 07:37:06 pm

Submitted by:

Manish Gite

Spicejet: चेन्नई के लिए उड़ान भरेगा स्पाइस जेट का विमान, 1 मई से हो रही है शुरुआत

bhopal chennai spicejet flight

bhopal chennai spicejet flight

भोपाल। कम किराए के कारण अब हवाई यात्रियों की भी संख्या बढ़ने लगी है। इसी के चलते एयरलाइन कंपनियां फ्लाइट बढ़ा रही है। SpiceJet (स्पाइस जेट) भी एक मई से चेन्नई फ्लाइट शुरू कर रहा है। जबकि भोपाल से जयपुर और अहमदाबाद के लिए भी फ्लाइट शुरू हो जाएंगी।

मध्यप्रदेश के राजाभोज एयरपोर्ट से स्पाइस जेट एक मई से चेन्नई उड़ान शुरू करने जा रहा है। पहले यह उड़ान 11 अप्रैल फिर 16 अप्रैल से शुरू करने का शेड्यूल जारी किया गया था। इसे बदलकर अब एक मई से शुरू करने की ऐलान किया है। यह फ्लाइट दो घंटे में अपना सफर पूरा करेगी।

 

बंगलुरू और हैदराबाद से जाते थे चेन्नई
भोपाल से चेन्नई जाने के लिए कोई सीधी फ्लाइट नहीं होने के कारण भोपाल के यात्रियों को बंगलुरू जाना पड़ता था, वहां से उन्हें चेन्नई के लिए जाना पड़ता था। जबकि कुछ यात्रियों को हैदराबाद जाकर चेन्नई पहुंचना पड़ता था।

एयरपोर्ट के एक अधिकारी के मुताबिक चेन्नई उड़ान की बुकिंग कुछ समय के बाद शुरू हो जाएगी। इसका शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है। चेन्नई रूट पर इंडिगो भी फ्लाइट शुरू कर सकती है। इसका भी शेड्यूल जारी होने वाला है। इसके अलावा भोपाल से पुणे तक ट्रायल उड़ान शुरू की गई थी। इसमें कंपनी को 70 प्रतिशत लोड मिल गया था। इसे देखते हुए इस उड़ान को जारी कर रखा जा सकता है। कंपनी ने जयपुर और अहमदाबाद की उड़ान को भी एक मई से शुरू करने का निर्णय लिया है। यह कुछ समय के लिए बंद कर दी गई थी। इसके अलावा भोपाल से शिर्डी उड़ान में भी बड़ी संख्या में लोग जा रहे हैं। क्योंकि इस उड़ान से श्रद्धालु एक दिन में भी साईं बाबा के दर्शन करके आ सकते हैं।

 

bhopal chennai SpiceJet flight

चेन्नई उड़ान का शेड्यूल
उड़ान संख्या एसजी 463/464

चेन्नई से प्रस्थान शाम 5.15 बजे
भोपाल आगमन शाम 7.10 बजे

भोपाल से प्रस्थान शाम 7.40 बजे
चेन्नई आगमन रात्रि 9.45 बजे

ट्रेंडिंग वीडियो