scriptभोपाल में 150 सिटी बसें बंद, इन छह रूटों पर बढ़ गई परेशानी | Bhopal City Bus - 150 city buses of BCLL in Bhopal closed | Patrika News
भोपाल

भोपाल में 150 सिटी बसें बंद, इन छह रूटों पर बढ़ गई परेशानी

Bhopal City Bus – 150 city buses of BCLL in Bhopal closed एक साथ 150 सिटी बसें बंद हो गईं। छह रूटों पर चलने वाली इन लो फ्लोर बसों के पहिए थम जाने से यात्रियों को खासी परेशानी हुई।

भोपालJun 14, 2024 / 08:21 pm

deepak deewan

Bhopal City Bus - 150 city buses of BCLL in Bhopal closed

Bhopal City Bus – 150 city buses of BCLL in Bhopal closed

Bhopal City Bus – 150 city buses of BCLL in Bhopal closed – एमपी की राजधानी भोपाल में आने-जाने की समस्या बढ़ गई है। शुक्रवार को एक साथ 150 सिटी बसें बंद हो गईं। छह रूटों पर चलने वाली इन लो फ्लोर बसों के पहिए थम जाने से यात्रियों को खासी परेशानी हुई। बताया जा रहा है कि बस चालकों और परिचालकों ने विरोध स्वरूप बसों का संचालन बंद कर दिया है। पीएफ की राशि जमा नहीं किए जाने के कारण यह कदम उठाया। सबसे बुरी बात तो यह है कि इन बसों का संचालन कब से शुरु होगा, इस संबंध में कोई भी अफसर बताने को तैयार नहीं है।
भोपाल में भोपाल सिटी लिंक लिमिटेड (बीसीएलएल) द्वारा सिटी बसों का संचालन किया जाता है। शहर में इन्हें लो फ्लोर बसों के रूप में भी जाना जाता है। शुक्रवार को कई रूटोें की बस बंद कर दी गईं। सुबह से हजारों यात्री परेशान होते रहे। बाद में मालूम चला कि राजधानी के छह रूटों पर चलाई जाने वाली 150 लो-फ्लोर बसों का संचालन बंद कर दिया गया है।
यह भी पढ़ें : एमपी में हाईवे जाम, पुलिस ने छोड़ी आंसू गैस, मंदिर में गोवंश का कटा सिर फेंकने पर बवाल

शुक्रवार को इन बसों के चालक और परिचालकों ने बाग सेवानिया डिपो से ही बसों को नहीं निकाला। रूट नंबर 115, 113, 116, 208, आरएस-आठ, टीआर-वन पर चलने वाली बसें बंद रहीं। रूट पर यात्री कई घंटों खड़े रहकर बसों का इंतजार करते रहे।
चालक, परिचालकों का आरोप है कि बस आपरेटर मां एसोसिएट द्वारा उनके पीएफ और ईएसआई की राशि जमा नहीं की जा रही है। इसके विरोध में चालकों और परिचालकों ने सुबह बाग सेवनिया डिपो में प्रदर्शन किया। इसके साथ ही डिपो से बसें भी बाहर नहीं निकालीं।
यह भी पढ़ें : पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा में उमड़े लाखों लोग, इंदौर हाईवे किया बंद

गांधीनगर से अयोध्या बायपास, ईदगाह हिल्स से लेकर भोपाल एम्स, पुतलीघर से बंगरासिया, कोकता से लालघाटी, कोच फैक्ट्री से बैरागढ़ चीचली, आकृति इको सिटी से चिरायु अस्पताल रूट की लो-फ्लोर बसों का संचालन बंद किया गया है।
शनिवार को भी इन बसों का संचालन बंद रहने की आशंका है। हकीकत तो यह है कि बंद हुई बसें कब तक चालू की जाएंगी, इसके बारे में कोई कुछ नहीं बता पा रहा है। बीसीएलएल के पीआरओ संजय सोनी ने बताया कि बस आपरेटर को नोटिस दिया गया है। हालांकि शनिवार को बसें चलेंगी या नहीं, इस संबंध में वे भी कुछ स्पष्ट नहीं कह सके।

Hindi News/ Bhopal / भोपाल में 150 सिटी बसें बंद, इन छह रूटों पर बढ़ गई परेशानी

ट्रेंडिंग वीडियो