scriptभोपाल कलेक्टर ऑफिस हुआ जलमग्न, नगर निगम की लापरवाही आई सामने | Bhopal collector's office submerged, municipal officers negligence | Patrika News

भोपाल कलेक्टर ऑफिस हुआ जलमग्न, नगर निगम की लापरवाही आई सामने

locationभोपालPublished: May 25, 2019 05:46:34 pm

Submitted by:

Amit Mishra

पानी की पाइप लाइन फूटने से पूरा कलेक्टर परिसर जलमग्न…

news

भोपाल कलेक्टर ऑफिस हुआ जलमग्न, नगर निगम की लापरवाही आई सामने

भोपाल। नगर निगम के अधिकारी अपने काम के प्रति कितने गंभीर हैं इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि भोपाल कलेक्टर ऑफिस के पीछे की पानी की पाइप लाइन फूटने से पूरा कलेक्टर परिसर जलमग्न हो गया। बताया जा रहा है कि सप्लाई और सीवेज के पानी के प्रेशर से पास में बनी दीवार टूट गई। दीवार टूटने से कलेक्टर ऑफिस जलमग्न हो गया। कलेक्टर ऑफिस में पानी घूसने से कामकाज पर असर तो पड़ा ही साथ ही कलेक्टर ऑफिस मे रखे दस्तावेज भी गीले हो गए। कलेक्टर ऑफिस जलमग्न होनें के बाद मोटर लगाकर पानी निकाला जा रहा हैं।

निगम के अधिकारी नहीं देते ध्यान…
एक तरफ पूरा शहर पीने के पानी के लिए तरस रहा है वही दूसरी ओर पूरे राजधानी में पाइप लाइन में लीकेज होनें से रोजाना कई लीटर पानी बर्वाद हो रहा है। अधिकारियों के लापरवाही के कारण कई लोगों तक पानी नहीं पहुंच पाता। ऐसे में कई क्षेत्र के रहवासियों को पानी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है।


तीन दिन बीत गए नहीं सुधारा लीकेज
होशांगाबाद रोड स्थित दानिंश नगर से भेल संगम कॉलोनी की ओर जाने वाली सड़क पर तीन दिन से लीकेज है जिस कारध पानी की बर्वादी तो हो ही रहीं है साथ ही खुदाई होनें के कारण रास्ते में मिट्टी आदि फेंक दिया गया है जिस कारण लोगों के आने जाने में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

वही दांनिश नगर के रहवासियों का कहना है कि एक सप्ताह पहले भी क्षेत्र में लीकेज हुआ था लोगों ने इसकी शिकायत नगर निगम को की थी,लेकिन दो से तीन दिन बाद निगम के अधिकारियों ने समस्या पर ध्यान दिया तब जाकर पानी का लीकेज बंद किया जा सका। लोगों का कहना है कि अगर नगर निगम के अधिकारी पहले से इन सभी समस्याओं पर ध्यान दें तो शायद इन सभी परेशांनियों से बचा जा सकता हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो