डिलीवरी बॉय दे गया ऐसा बॉक्स, जिसे खोलकर देखा तो युवक रह गया हैरान

कंपनी ने नहीं की सुनवाई, मामले को ले जाना पड़ा उपभोक्ता फोरम, दिलाया 11 हजार रुपए का हर्जाना

भोपाल. एक युवक ने नामी ऑनलाइन कंपनी से जूसर मिक्सर ग्राइंडर ऑर्डर किया। जब उसके घर बॉक्स डिलीवर हुआ तो उसे खोलकर देखने के बाद वे हैरान रह गए। उसमें जूसर मिक्सर ग्राइंडर की जगह सिर्फ मिक्सर ग्राइंडर निकला। इसके बाद उन्होंने कंपनी से शिकायत की, लेकिन कोई मदद नहीं मिली। नतीजतन वे मामले को उपभोक्ता फोरम ले गए। इस मामले में जिला उपभोक्ता फोरम की भोपाल बेंच ने सुनवाई करते हुए युवक को हर्जाना दिलाया।
फोरम अध्यक्ष आरके भावे, सदस्य सुनील श्रीवास्तव व क्षमा चौरे ने सुनवाई करते हुए कंपनी द्वारा युवक को दो महीने के अंदर जूसर मिक्सर ग्राइंडर के एवज में ली गई राशि लौटाने का आदेश दिया है। बेंच ने मानसिक क्षतिपूर्ति व परिवाद व्यय के तौर पर आठ हजार रुपए भी चुकाने को कहा है साथ ही शिकायतकर्ता को मौजूदा मिक्सर ग्राइंडर कंपनी को वापस करना होगा।

ये था मामला
रातीबड़ निवासी महेश कुमार नामदेव के बेटे की तबियत अक्सर खराब रहती थी। डॉक्टर ने उसे रोजाना जूस पिलाने की सलाह दी। लिहाजा उस महेश ने ऑनलाइन एक नामी कंपनी का मिक्सर जूसर ग्राइंडर ऑर्डर किया, जिसकी कीमत 3 हजार 549 रुपए थी। 6 मई 2019 को उसके घर एक बॉक्स आया। महेश ने डिलीवरी बॉय को नकद भुगतान किया, लेकिन घर में जब बॉक्स खोला तो उसमें उसी कंपनी का सिर्फ मिक्सर ग्राइंडर निकला। महेश ने कंपनी को इसकी शिकायत की तो उन्होंने डिलीवरी रिपोर्ट नहीं आने के कारण शिकायत दर्ज करने से इनकार कर दिया। जिसके बाद महेश ने उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम के तहत कंपनी के खिलाफ सेवा में कमी का आरोप लगाते हुए केस दायर किया।

Show More
विकास वर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned