scriptbhopal corona active cases 11 january 2022 | Corona Cases: हॉट स्पाट बनी मध्यप्रदेश की राजधानी, 2 हजार के पार हुए एक्टिव केस | Patrika News

Corona Cases: हॉट स्पाट बनी मध्यप्रदेश की राजधानी, 2 हजार के पार हुए एक्टिव केस

शहर में बने 50 से ज्यादा माइक्रो कंटेनमेंट जोन, उपनगर कोलार बना हॉट स्पॉट...।

भोपाल

Published: January 11, 2022 06:56:18 pm


भोपाल। मध्यप्रदेश में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच राजधानी भोपाल में हालात बेकाबू हो गए हैं। आलम यह है कि हर जगह माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए जा रहे हैं। अब तक भोपाल शहर में 50 से अधिक जोन बनाए जा चुके हैं। भोपाल में 562 नए केस मिलने के बाद भोपाल में एक्टिव मरीजों की संख्या दो हजार के पार निकल गई है।

covid-19
covid-19
corona2_1.jpg

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में तीसरी लहर का कगर देखने को मिल रहा है। एक्टिव केस दो हजार के पार हो जाने से सभी की टेंशन बढ़ गई है। राजधानी में फिर से कंटेनमेन जोन बनाने का काम शुरू हो गया है। 50 से ज्यादा माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए जा चुके हैं।

भोपाल शहर का हॉट स्पाट जोन कोलार बन गया है। भोपाल में जितने भी केस हैं उनमें से 40 फीसदी केस अकेले कोलार क्षेत्र में हैं। कोलार में 27 कंटेनमेंट जोन बन चुके हैं। यही आलम राजधानी के बागसेवनिया और गोविंदपुरा इलाके का भी है। यहां जिन घरों में कोरोना के ज्यादा संक्रमित मिल रहे है, उनके घरों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया जा रहा है।


चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग के मुताबिक कोरोना से बचाव के लिए तीसरे डोज की भी शुरुआत हो गई है। चिकित्सा व्यवस्था भी हर जिले में पर्याप्त है। फिलहाल नए प्रतिबंध पर कोई फैसला नहीं लिया जा रहा है। होम आइसोलेशन को लेकर नई गाइडलाइन बनाई गई है।

Meerut Corona News : दस दिन में 11.33 प्रतिशत हुई संक्रमण दर, मरीजों की संख्या पहुंची 2 हजार के पार

कोरोना के दौरान कोरोना

भोपाल में कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए मित्तल कॉलेज सेंटर पर तैनात महिला ऑब्जर्वर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं, एक अभ्यर्थी को तेज बुखार के कारण परीक्षा से बाहर किया गया। मंगलवार को इस सेंटर पर 250 उम्मीदवार एग्जाम दे रहे थे। इसके अलावा जेएनसीटी कॉलेज में साइट सुपरवाइजर को तेज बुखार आया। इसके बाद उसकी जगह दूसरे की ड्यूटी लगा दी गई। भोपाल जिला न्यायालय में चतुर्थ श्रेणी और अन्य पदों पर भर्ती के लिए 14, 15 और 16 जनवरी को होने वाले इंटरव्यू कोरोना के कारण स्थगित कर दिए गए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

भारत में एक दिन में कोरोना के 2.71 लाख नए मामले आए सामने, इतने लोगों की हुई मौतPandit Birju Maharaj: कथक सम्राट पंडित बिरजू महाराज का निधन, 83 साल की उम्र में ली अंतिम सांसCovid 19 Update: दिल्ली में संक्रमण दर 27% के पार, पिछले 24 घंटे में आए कोरोना के 18286 नए मामलेजानिए कब भारत आएगी टेस्ला, लॉन्चिंग को लेकर क्या कहते हैं Elon Muskभारतीय महिलाएं हर माह परिवार पर 40 हजार करोड़ कर रहीं कुर्बानठंड से बुजुर्ग की मौत, हाड़कपाती ठंड में आप भी रखें इन बातों का विशेष ध्यानPandit Birju Maharaj: कथक सम्राट पद्म विभूषण बिरजू महाराज के जीवन से जुडी अहम जानकारियांइंदौर की गैंगरेप पीडि़ता की हत्या के लिए CG में छिपा हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार, हैवानियत ऐसी प्राइवेट पार्ट को दागा सिगरेट से
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.