आईपीएल में यजुवेन्द्र चहल पहनेंगे भोपाल के कोरोना वारियर डॉ. नायक के नाम की जर्सी

कोरोना मरीजों के इलाज के दौरान कार को घर बनाने वाले डॉ सचिन नायक से क्रिकेटर विराट कोहली और चहल ने की बात

भोपाल। आईपीएल में आने वाले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू की टीम में भोपाल के चिकित्सक डॉ. सचिन नायक का नाम भी शामिल होगा। स्टार बॉलर यजुवेन्द्र चहल मैच में डॉ. नायक के नाम की जर्सी पहनेंगे। यही नहीं डॉ. नायक को यह जानकारी टीम के कप्तान विराट कोहली ने खुद वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दी।
दरअसल, तीन महीने पहले कोरोना मरीजों के इलाज के दौरान डॉ. नायक ने कार में अपना घर बनाकर ड्यूटी पूरी की थी। जेपी अस्पताल में पदस्थ मेडिकल ऑफिसर डॉ. नायक के इस जज्बे को देश भर से सराहना मिली थी। इसी समर्पण को भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और गेंदबाज यजुवेंद्र चहल की सराहना मिली है। दोनों खिलाडिय़ों ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से डॉ. नायक से कोरोनाकाल में आई मुश्किलों के बारे में लंबी बातचीत की।

कोरोना को भी दी मात

डॉ. नायक ने विराट को बताया कि वे ड्यूटी करते वक्त कोरोना के संक्रमण की चपेट में आ गए थे। उन्होंने कोरोना को हराया और कुछ समय बाद फिर अपना फर्ज निभाने में जुट गए। डॉ. नायक ने यजुवेंद्र चहल और विराट कोहली को बताया कि वे सैंपलिंग और आइसीयू वार्ड में तैनात थे, तब घर नहीं गए और कार को ही घर बना लिया था। इस पर कोहली-चहल ने उनके जज्बे को सलाम किया और तालियां बजाईं। इस दौरान वेबिनार में आरसीबी के खिलाड़ी एबी डीविलियर्स भी मौजूद थे।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु कर रही है कोरोना वॉरियर्स का सम्मान
मालूम हो कि यूएई में चल रहे आइपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) में टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु कोरोना वॉरियर्स का सम्मान कर रही है। टीम के खिलाड़ी अपनी जर्सी पर कोरेाना वॉरिसर्य का नाम लिखकर मैस में उतरते हैं और उन्हें सम्मानित करते हैं।

सुनील मिश्रा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned