scriptकोलार मेन रोड होगी सिक्स लेन, टेंडर जारी, 15 किलोमीटर लंबी सड़क का 222 करोड़ रुपए से होगा निर्माण | bhopal devlopment story | Patrika News

कोलार मेन रोड होगी सिक्स लेन, टेंडर जारी, 15 किलोमीटर लंबी सड़क का 222 करोड़ रुपए से होगा निर्माण

locationभोपालPublished: May 10, 2022 01:18:20 am

Submitted by:

Sumeet Pandey

हुजूर क्षेत्र की चार सड़कों का 241 करोड़ रुपए से होगा कायाकल्प

kolar road

kolar road

भोपाल. राजधानी के उपनगर कोलार की मेन रोड का कायाकल्प करीब 222.50 करोड़ रुपए से किया जाएगा। कोलार रोड को करीब 15.10 किलोमीटर क्षेत्र को सिक्स लेन बनाया जाएगा। इसके लिए लोक निर्माण विभाग ने टेंडर जारी कर दिए हैं। इस टेंडर के आधार पर कोलार रोड में सुधार, उन्नयन और निर्माण कार्य के लिए 18 मई तक टेंडर भरे जाएंगे। विभागीय अफसरों का दावा है कि बारिश के पहले कोलार रोड का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। इसके अलावा हुजूर विधानसभा क्षेत्र की तीन और सड़कों को बनाने के टेंडर जारी किए गए हैं। ऐसे में हुजूर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले कोलार रोड सहित अन्य तीन सड़कों का करीब 241.67 करोड़ रुपए से कायाकल्प किया जाएगा। इन सभी सड़कों के बनने से करीब पांच लाख की आबादी को आवागमन में सुविधा होगी।
सर्वधर्म पुल से गोल जोड़ तक की सड़क का होगा निर्माण

अधिकारियों के अनुसार कोलार रोड को चौड़ा करने में सर्वधर्म ब्रिज को भी चौड़ा करने की कार्ययोजना है। साथ ही कोलार रोड के दोनों ओर व्यविस्थत फुटपाथ बनाया जाएगा। डिवाइडर में स्ट्रीट लाइट लगाई जाएगी। इसके अलावा एक दर्जन से अधिक स्थानों पर छोटी-छोटी पुलियों और अंडरपास बनाने की प्लानिंग है।
इन सड़कों का भी होगा निर्माण, रहवासियों को होगी सुविधा

– बैरागढ़ कलां मार्ग करीब 6.60 किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण 6.98 करोड़ रुपए से होगा।

– लांबाखेड़ा से पिपलिया बाज खां तक करीब 4.95 किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण 5.68 करोड़ रुपए से होगा।
– सूखी सेवनियां से अगरिया मार्ग (अटल बिहारी हिन्दी विवि) तक करीब 4 किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण 6.49 करोड़ रुपए से किया जाएगा।

– कोलार रोड को सिक्स लेन में बदला जाएगा। इसके लिए प्रोजेक्ट तैयार कर टेंडर जारी कर दिए गए हैं। टेंडर खुलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
संजय मस्के, चीफ इंजीनियर, पीडब्ल्यूडी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो