script52वीं राज्य तैराकी प्रतियोगिता के लिए भोपाल जिले की 50 सदसीय टीम की घोषणा | Patrika News
भोपाल

52वीं राज्य तैराकी प्रतियोगिता के लिए भोपाल जिले की 50 सदसीय टीम की घोषणा

ग्वालियर में 10 से 13 जून तक आयोजित होने वाली 52वीं राज्य तैराकी प्रतियोगिता के लिए भोपाल टीम घोषित की गई। इसकी कप्तानी नव्या सिंह करेंगी।

भोपालJun 10, 2024 / 12:59 pm

Rohit verma

Announcement of 50 member team of Bhopal district for the 52nd state swimming competition

Announcement of 50 member team of Bhopal district for the 52nd state swimming competition

भोपाल. ग्वालियर में 10 से 13 जून तक आयोजित होने वाली 52वीं राज्य तैराकी प्रतियोगिता के लिए भोपाल टीम घोषित की गई। इसकी कप्तानी नव्या सिंह करेंगी। भोपाल तैराकी संघ के सचिव रामकुमार खिलरानी ने बताया कि प्रतियोगिता 4 ग्रुप में खेली जाएगी। इस चार दिवसीय तैराकी प्रतियोगिता में सब जूनियर नेशनल और जूनियर नेशनल के साथ ही सीनियर नेशनल तैराकी, गोताखोरी, वॉटरपोलो के लिए टीम का चयन किया जाएगा। भोपाल की टीम में 26 बालक और 24 बालिका तैराक भाग लेंगे। टीम के कोच पंकज बाथम और दिव्या राजपूत रहेंगे।

भोपाल की बेटियों ने जीता स्वर्ण-रजत

बंगलौर में आयोजित जैन समाज के जीतो स्पोट्र्स नेशनल गेम्स में भोपाल की सौम्या नाहर ने 16 वर्ष आयु समूह में 100 व 200 मी. रेस में स्वर्ण पदक जीता। वहीं विरति नाहर ने 14 वर्ष आयु वर्ग में 100 व 200 मी. रेस में रजत पदक जीता। बता दें कि भोपाल में आयोजित हुए जीतो क्रॉस कंट्री में भी सौम्या ने स्वर्ण पदक जीता था।

कमल एशियन 6 रेड चैम्पियनशिप के लिए क्वालीफाई

देश के स्टॉर क्यूईस्ट व पूर्व वल्र्ड न. 2 कमल चावला ने 27 बार के वल्र्ड चैम्पियन पंकज आडवानी को 5-3 से हराकर एशियन 6 रेड स्नूकर चैम्पियनशिप के लिए क्वालीफाई कर लिया। टीम चैम्पियनशिप की गत विजेता भारतीय स्नूकर टीम को शीर्ष वरीयता दी गई है। कमल चावला टीम स्पर्धा में भी भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। एशियन 6 रेड स्नूकर चैम्पियनशिप 26 जून से 1 जुलाई तथा एशियन टीम स्नूकर चैम्पियनशिप 1 से 5 जुलाई तक साउदी अरब की राजधानी रियाद में खेली जाएगी। कमल भारतीय रेलवे में कार्यरत हैं। यशवंत क्लब, इंदौर में आयोजित इस प्ले ऑफ मुकाबले में कमल ने 3-1 की बढ़त बनाई। पंकज ने वापसी करते हुए स्कोर 3-3 किया। यहॉ कमल ने अपने सधे हुए खेल के सहारे उत्कृष्ट पॉटिंग कर मुकाबला 5-3 से जीता।
बता दें कि 2023 में ईरान में खेली गई की 6 रेड स्नूकर चैम्पियनशिप में कमल चावला और पंकज आडवानी ने कॉस्य पदक जीता था। एशियन कन्फेडरेशन ऑफ बिलियडर्स स्पोटर्स द्वारा यह निर्णय लिया कि भारत की ओर से एक ही खिलाडी को एशियन चैम्पियनशिप में सीधे प्रवेश दिया जाएगा। इसी तारतम्य में बीएसएफआई द्वारा कमल और पंकज के मध्य एशियन चैम्पियनशिप में चयन के लिए यह विशेष प्ले ऑफ मुकाबला आयोजित किया गया। पिछली एशियन टीम स्नूकर चैम्पियनशिप में कमल चावला की कप्तानी में भारतीय टीम ने स्वर्ण पदक जीता था। कमल के साथ स्वर्ण पदक विजेता टीम में ब्रजेश दमानी और स्पर्श पहरवानी शामिल थे।

Hindi News/ Bhopal / 52वीं राज्य तैराकी प्रतियोगिता के लिए भोपाल जिले की 50 सदसीय टीम की घोषणा

ट्रेंडिंग वीडियो