scriptbhopal gas tragedy new web series the railway man | भोपाल गैस त्रासदी पर बनेगी वेबसीरीज, इरफान खान के बेटे बाबिल खान करेंगे डेब्यू | Patrika News

भोपाल गैस त्रासदी पर बनेगी वेबसीरीज, इरफान खान के बेटे बाबिल खान करेंगे डेब्यू

भोपाल गैस त्रासदी की 37वीं बरसी पर शुरू हुई द रेलवे मैन की शूटिंग, रेलवे के गुमनाम नायकों को इस फिल्म के जरिए दी जाएगी श्रद्धांजलि...।

भोपाल

Updated: December 02, 2021 05:02:29 pm

भोपाल। दुनिया की सबसे भयानक गैस त्रासदी की 37वीं बरसी पर यशराज फिल्म्स (yashraj films) ने घोषणा की है कि वो इस त्रासदी पर ओटीटी पर वेबसीरीज लाने जा रहा है। द रेलवे मैन नाम की इस वेबसीरीज की शूटिंग भोपाल में शुरू भी हो गई है। वेबसीरीज में अभिनेता आर माधवन, केके मेनन, दिव्येंदु शर्मा और डेब्यूटेंट बाबिल खान लीड रोल में दिखाई देंगे। इस फिल्म में इरफान खान के बेटे बाबिल खान भी दमदार लुक में हैं। यह फिल्म भोपाल गैस त्रासदी के गुमनाम नायकों को एक श्रद्धांजलि है।

railwayman.jpg
the railway man
babil.jpg

इस वेबसीरीज से निर्देशक राहुल रवैल के बेटे शिव रवैल (Shiv Rawail) अपने निर्देशन के करियर की शुरुआत करने जा रहे हैं। वेब सीरीज का नाम है- द रेलवे मैन। ये सीरीज दुनिया की एक ऐसी सबसे बड़ी औद्योगिक आपदा की कहानी कहती है, जिसकी वजह इंसान रहा।

गौरतलब है कि 2 और 3 दिसंबर की रात भोपाल में गैस लीक होने से हजारों लोगों की मौत हो गई थी। मरने वालों की संख्या को लेकर इस हादसे में शुरू से मतभेद रहा है। द रेलवे मैन की शूटिंग बुधवार से शुरू हो चुकी है। इसमें अभी कुछ और बड़े सितारें शामिल होने वाले हैं।

film1_1.jpg

पहले भी बन चुकी हैं यह फिल्में

दुनिया की भीषणतम त्रासदी पर पहले भी कई फिल्में और डाक्यूमेंट्री फिल्में बन चुकी है।

  • भोपाल एक्सप्रेस
  • 1999 में फिल्मकार महेश मथई ने भोपाल गैस त्रासदी पर फिल्म रिलीज की थी। फिल्म में नए विवाहित जोड़े की जिंदगी और उपजी समस्याओं को दिखाया गया है। फिल्म में केके मेनन, नसीरुद्दीन शाह, जीनत अमान और विजय राज ने लीड रोल किए हैं।
  • भोपाल: अ प्रेयर फॉर रेन
  • 2014 में फिल्मकार रवी कुमार ने रिलीज की थी। फिल्म में गैस लीक होने वाली रात की कहानी बयां की गई है। फिल्म में राजपाल यादव, तनिष्ठा चटर्जी, मार्टिन शीन, मिचा बार्टन ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं।
  • भोपाली
  • 2011 में हॉलीवुड के फिल्मकार मैक्स कार्लसन ने यह फिल्म रिलीज की थी। फिल्म में पीड़ितों की समस्या और न्याय पाने की जद्दोजहद को केंद्र में रखा गया था।
  • वन नाइट इन भोपाल
  • गैस त्रासदी पर यह टीवी सीरीज 2004 के दिसंबर में ब्रिटेन में रिलीज हुई थी। इसे बहुत पसंद किया गया है। इसमें 5 सर्वाइवर के त्रासदी झेलने और बचने की कहानी दिखाई गई थी।
  • संभावना
  • साल 2012 में भोपाल गैस त्रासदी पर बनी यह डॉक्यूमेंट्री आई थी। इसमें पीड़ितों का मुफ्त इलाज करने वाले संभावना क्लीनिक और उसके डॉक्टरों की कहानी दिखाई गई थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.