मासूम की दुष्कर्म के बाद हत्या करने वाले दरिंदे के खिलाफ आरोप तय

मासूम की दुष्कर्म के बाद हत्या करने वाले दरिंदे के खिलाफ आरोप तय

Sunil Mishra | Publish: Jun, 19 2019 07:47:35 AM (IST) | Updated: Jun, 19 2019 09:55:33 AM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

पुलिस ने चालान से हटा दी थी अप्राकृतिक कृत्य की धारा, कोर्ट ने जुड़वाई

कमला नगर थाना क्षेत्र में मासूम के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या के जघन्य मामले में मंगलवार को अदालत में आरोप तय कर दिये गए। पॉक्सो एक्ट के तहत गठित विशेष अदालत की न्यायाधीश कुमुदनी पटेल ने विष्णु भमोरे के खिलाफ मासूम का अपहरण, दुष्कर्म,अप्राकृतिक कृत्य, हत्या, सबूत छुपाने, पॉक्सो एक्ट की करीब आधा दर्जन धाराओं के अंतर्गत आरोप तय किए।

मामले की खास बात यह रही कि पुलिस की एफआईआर में मासूम से अप्राकृतिक कृत्य की धारा का जिक्र था। लेकिन पुलिस ने चालान में अप्राकृतिक कृत्य की धारा हटा दी थी। न्यायाधीश ने चालान का सूक्ष्मता से परीक्षण करने के बाद अप्राकृतिक कृत्य के तहत भी आरोप तय किया है। विष्णु भमोरे के खिलाफ जिन धाराओं में आरोप तय किए गए हैं उनमें फांसी की सजा का प्रावधान है। मामले में गवाही के लिए गुरूवार-शुक्रवार की तारीख तय की गई है। 6 गवाहों को आवश्यक रूप से हाजिर रखने के लिए पुलिस को निर्देशित किया गया है। इस दौरान विष्णु भमोरे को केन्द्रीय जेल से जिला अदालत में पेश किया गया। आरोप पत्र पर अपराध अस्वीकार्य हैं, विचारण चाहता हूं लिखकर भमोरे ने दस्तखत किए।

 

 

दुष्कर्मी पिता-दो भाईयों को उम्र कैद की सजा

नाबालिग से करीब 5 साल तक लगातार घर में दुष्कर्म करने वाले पिता करतार सिंह-2 भाई अवतार, सोनू सिंह निवासी बोर्डे कॉलोनी रविशंकर नगर को अदालत ने उम्र कैद -2 हजार रूपये जुर्माने की सजा सुनाई है। अपर सत्र न्यायाधीश वंदना जैन ने यह फैसला सुनाया है। मामला हबीबगंज थाने का है। सरकारी वकील सुधा विजय सिंह भदौरिया ने बताया कि, पिता-दोनों भाई 15 वर्षीय नाबालिग से करीब 5 साल से लगातार घर में जान से मारने की धमकी देकर दुष्कर्म कर रहे थे। मां का बचपन में ही निधन हो गया था। 9 अप्रैल 17 की रात करतार सिंह ने नाबालिग से दुष्कर्म किया दूसरे दिन पडोस में रहने वाली महिला को तीनों की करतूत बताई। गौरवी संस्था के हस्तक्षेप के बाद पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की थी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned