Corona Ward: मौतों का मंजर देखा तो पहले ही दिन 11 वॉर्ड ब्वॉय ने छोड़ी नौकरी

corona ward news- भोपाल के सबसे बड़े हमीदिया अस्पताल में लाशें उठाने वाला कोई नहीं...।

By: Manish Gite

Published: 17 Apr 2021, 06:17 PM IST

भोपाल। अस्पताल में लाशे उठाने वाला तक कोई नहीं है। हमीदिया अस्पताल प्रबंधन (hamidia hospital) ने 17 वार्ड ब्वाय को नौकरी पर रखा, लेकिन काम के पहले ही दिन अस्पतालों में मौत का मंजर देख 11 नौकरी छोड़कर भाग गए। हालात यह है कि अस्पताल में तीन से चार घंटे तक लाश उठाने के लिए कोई नहीं मिलता। सरकार ने इस ओर ध्यान नहीं दिया, तो हालात और बिगड़ेंगे।

 

यह भी पढ़ेंः Breaking News : हमीदिया अस्पताल के दवा स्टोर से 850 रेमडेसिविर इंजेक्शन चोरी
यह भी पढ़ेंः 26 अप्रैल तक बढ़ा लॉकडाउन

नरेला शंकरी के राकेश खटीक ने बताया कि उनकी मां को डी- ब्लाक में भर्ती कराया गया था। गुरुवार सुबह उनकी मृत्यु हो गई। डॉक्टर ने कहा कि स्टाफ को बुा रहे हैं, थोड़ी देर बाद शव मिल जाएगा, लेकिन शव को पॉलीथिन में पैक करने के लिए वार्ड ब्वाय नहीं मिले। डॉक्टरों के हाथ-पैर जोड़ने के करीब पांच घंटे बाद मां का शव मिल सका।

यह भी पढ़ेंः तेरा तुझको अर्पण : कोविड मरीजों की मदद के लिए आगे आए माननीय

यह भी पढ़ेंः जनता कर्फ्यू के नाम से दो हफ्तों तक बढ़ाया जा सकता है लॉकडाउन, मिलेगी इतनी ढील

 

डी ब्लाक में न स्टाफ न व्यवस्थाएं

कोरोना मरीजों के लिए बनाए गए डी ब्लाक में सबसे ज्यादा दिक्कत है। यहां कोरोना मरीजों के लिए करीब 250 बेड लगाए गए हैं, लेकिन इन पर काम करने के लिए न तो नर्स हैं न ही वार्ड ब्वाय। कहने को अस्पताल में 500 नर्सिंग स्टाफ और 150 परमानेंट वार्ड ब्वाय है, लेकिन सभी कोरोना वार्ड में काम न करने की कोशिश करते हैं।

हमीदिया अस्पताल की अधीक्षक डा. आइडी चौरसिया का कहना है कि मरीजों के बढ़ने से व्यवस्थाएं भी थोड़ी बहुत बिगड़ती हैं। डॉक्टर, नर्सिंग स्टाफ और अन्य भी लोग दिनरात कोरोना मरीजों के लिए काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः सिर्फ दस दिनों में दोगुना ऑक्सीजन की होगी जरूरत, व्यवस्था कैसे?

यह भी पढ़ेंः MP Corona Update: 24 घंटे में 11045 पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या पहुंची 3 लाख 84 हजार के पार, 24 घंटे में 60 की मौत

coronavirus
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned