scriptतालाबों में अब भी मिल रहा सीवेज, निर्माण एजेंसी पर नाराज अफसर | bhopal lake in trouble | Patrika News

तालाबों में अब भी मिल रहा सीवेज, निर्माण एजेंसी पर नाराज अफसर

locationभोपालPublished: Jul 20, 2021 09:57:44 pm

भोपाल। तालाबों में सीवेज मिलना रूक नहीं रहा है। इसे लेकर सीवेज प्रोजेक्ट पर काम कर रही कंपनी अंकिता कंस्ट्रक् शन पर निगमायुक्त समेत अन्य अफसरों ने नाराजगी जताई।

तालाबों में अब भी मिल रहा सीवेज, निर्माण एजेंसी पर नाराज अफसर

तालाबों में अब भी मिल रहा सीवेज, निर्माण एजेंसी पर नाराज अफसर


भोपाल। तालाबों में सीवेज मिलना रूक नहीं रहा है। इसे लेकर सीवेज प्रोजेक्ट पर काम कर रही कंपनी अंकिता कंस्ट्रक् शन पर निगमायुक्त समेत अन्य अफसरों ने नाराजगी जताई। झील संरक्षण प्रकोष्ठ के भी संबंधित अफसरों पर निगमायुक्त काम की धीमी गति पर नाराज हुए। बताया जा रहा है कि तालाब में सीवेज मिलने को लेकर एनजीटी में चल रहे एक मामले में निगम पर बड़ा जुर्माना किया गया है। इसके बाद ही निगम के अफसरों ने तालाबों में गंदगी और सीवेज मिलने की स्थिति का आंकलन करने मंगलवार को निरीक्षण किया। अपर आयुक्त पवन कुमार सिंह के साथ झील प्रकोष्ठ के संतोष गुप्ता यहां साथ रहे। पवन कुमार सिंह ने अंकिता कंट्रक् शन को लेकर कई सवाल जवाब किए। काम की गति और अब तक काम पूरा नहीं हो पाने को लेकर भी नाराजगी जताई।

नवाब सिद्दिक हसन में सीवेज रोकने का काम शुरू नहीं, कंपनी को नोटिस, पैनाल्टी लगाएंगे
मोतिया तालाब के सामने सभी अस्पतालों के सीवेज कनेक्शन सीवेज लाईन से करने, नवाब सिद्दीक हसन खां तालाब के आसपास बस्तियों को सीवेज नेटवर्किंग से जोडऩे और गंदगी को पूरी तरह से रोकने का काम शुरू करने निर्माण एजेंसी को एक सप्ताह का समय दिया गया है। कंपनी को लेटलतीफी के लिए नोटिस देकर पैनाल्टी लगाने के निर्देश भी दिए। निगमायुकत केवीएस चौधरी ने निरीक्षण के दौरान इसके निर्देश दिए। यादगार-ए-शाहजहांनी पार्क के पास सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का काम एक सप्ताह में शुरू करने के लिए कहा गया। चौधरी ने रफ ीकिया स्कूल, बाग मुंशी हुसैन खां बस्ती में सीवेज नेटवर्किंग के लिए अब तक सर्वे नहीं होने पर भी नाराजगी जताई।
मास्क नहीं पहना, जुर्माना किया
भोपाल। मास्क नहीं लगाने तथा सोशल डिस्टेसिंग का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ निगम अमले ने मंगलवार को जुर्माना किया। निगम के स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने अपने-अपने जोन क्षेत्रों में 96 लोगों को बिना मास्क पकड़ा। इनपर 09 हजार 600 रुपए का स्पॉट फ ाइन कर राशि वसूली। सोशल डिस्टेसिंग का उल्लंघन करने पर 09 लोगों पर कार्रवाई करते हुए 2450 रुपए का फाइन किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो