मध्यप्रदेश में मैगी पर प्रतिबंध, CM शिवराज सिंह ने की घोषणा 

मध्यप्रदेश में मैगी पर प्रतिबंध, CM शिवराज सिंह ने की घोषणा 
CM

CM शिवराज सिंह ने मैगी पर प्रतिबंध की घोषणा की। इस दौरान उनके साथ केंद्रिय मंत्री अनंत कुमार मौजूद रहे।

भोपाल। लगातार हो रही जांच और विरोध के बाद मध्यप्रदेश में मैगी पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया गया है। आज सुबह सीएम शिवराज सिंह ने मैगी पर प्रतिबंध की घोषणा की। इस दौरान उनके साथ केंद्रिय मंत्री अनंत कुमार भी मौजूद रहे।

सीएम ने घोषणा करते हुए कहा कि लैब में भेजी गए सैंपल की अंतिम (फाइनल) रिपोर्ट आने तक मध्यप्रदेश में मैगी पर बैन रहेगा। ये 15 दिन से एक माह तक भी हो सकता है। यदि फाइनल रिपोर्ट पॉजिटिव आ जाती है तो इस पर पूर्णत: प्रतिबंध लगा दिया जाएगा।

राज्य शासन ने इंदौर की एक लैब से प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर प्रतिबंध का निर्णय लिया। शुक्रवार को मंत्रालय में सीएम ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि मध्यप्रदेश में जनता के स्वास्थ्य की ङ्क्षचता व बच्चों के हित के मद्देनजर रखते हुए प्रतिबंध लगा दिया गया है।

उन्होंने कहा, प्रदेशवासियों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा। यदि ये उत्पाद स्वास्थ्य के लिए हानिकारक नहीं पाया गया तब प्रतिबंध शिथिल किया जा सकता है। फिलहाल देशभर में मैगी पर उठे विवाद और कुछ प्रयोग शालाओं में मैगी में एमएसजी जैसे तत्व पाए जाने के कारण मप्र में मैगी के उपयोग व बिक्री पर प्रतिबंध रहेगा। खाद्य एवं औषधि प्रशासन संचालनालय के दल प्रदेश के विभिन्न स्थानों से मैगी के नमूने लेकर परीक्षण के लिए प्रयोगशालाओं में भिजवा चुका है।

वहीं दूसरी ओर कंपनी ने बढ़ते विवाद के बाद नेस्ले इंडिया ने मैगी को बाजार से हटाने का निर्णय लिया है। कंपनी प्रबंधन ने बयान जारी कर गुरूवार को कहा है कि जैसे ही मामला साफ होगा, जल्द ही बाजार में वापसी करेंगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned