लोकसभा अध्यक्ष ने सांसद को दी हिदायत, कहा - स्वच्छता के मामले में नंबर वन बनाओ..

लोकसभा अध्यक्ष ने सांसद को दी हिदायत, कहा - स्वच्छता के मामले में नंबर वन बनाओ..

KRISHNAKANT SHUKLA | Publish: Sep, 16 2018 03:42:50 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

लोकसभा अध्यक्ष ने सांसद को दी हिदायत, कहा - स्वच्छता के मामले में नंबर वन बनाओ

भोपाल. लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने भोपाल के सांसद आलोक संजर को स्वच्छता के मामले में नंबर दो पर बने रहने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि लिहाज मत करो और भोपाल को स्वच्छता के मामले में नंबर वन बनाओ।

जैन समाज के क्षमावाणी पर्व पर सुमित्रा महाजन ने कहा कि मैं अक्सर नेताओं खासकर भारतीय जनता युवा मोर्चा के नेताओं से कहती हूं कि क्षमा मांगने के लिए पैर पकड़ना चाहिए घुटने नहीं पकड़ना चाहिए। देश के विभिन्न शहरों व नगरों में कराए गए स्वच्छता सर्वेक्षण के बाद केंद्र सरकार ने स्वच्छ भारत रैंकिंग जारी की। इसके तहत एक बार फिर मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल दूसरे स्थान पर ही रही है।

ये रहे टॉप तीन शहर...
जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश ? का इंदौर शहर ने जहां देश के चार हजार शहरों को पछाड़कर एक बार फिर लगातार दूसरे साल नंबर-वन का ताज हासिल किया है। वहीं दूसरे नंबर पर भी मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल का ही कब्जा बना हुआ है। वहीं इस लिस्ट में चड़ीगढ़ तीसरे स्थान पर रहा।

news
IMAGE CREDIT: patrika

इन प्रयासों ने दिलाई सफलता :-
वहीं इससे पहले भी स्वच्छता अभियान के तहत मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल को नंबर वन बनाने के लिए अब चंड़ीगढ़ के रॉक गार्डन की तर्ज पर भोपाल के महापौर आलोक शर्मा ने कचरा खरीदने वाले कबाड़ियों से अनुबंध करने का फैसला लिया था।

उनका कहना है कि कबाडियों से कचरा खरीद कर अब भोपाल के चौक चौराहों को और अधिक सुन्दर बनाया जाएगा।इस दौरान महापौर ने रविवार को पुराने भोपाल के इब्राहिम पूरा इलाके में लोगों से कबाड़ खरीदा। कबाड़ को इक्ट्ठा करने के लिए महापौर ने कबाड़ से जुगाड़ कार्यक्रम के तहत निगम अफसर और मेयर ने लोगो स्वच्छता के प्रति जागरुक किया था।

महापौर ने कहा था कि भोपाल के कचरा खरीदने वाले कबाड़ियों से नगर निगम अनुबंध करेगा। इकट्ठा हुए कबाड़ से भोपाल के चौक चौराहे सजाए जाएंगे। इस दौरान महापौर आलोक शर्मा ने शाहनवाज वर्कशॉप और माता मंदिर परिवहन शाखा वर्कशॉप का जायजा लिया।

इसके पहले भी काम में लापरवाही और अव्यवस्था की शिकायत मिलने पर व्यवस्था सुधारने और वर्कशॉप इंचार्ज उपस्थित ना होने पर सस्पेंड करने का निर्देश दिया था।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned