scriptबदल गया है बाजार बंद होने का समय, नियम नहीं माना तो आपके खिलाफ होगी कार्रवाई | bhopal market will be closed at eight o'clock | Patrika News

बदल गया है बाजार बंद होने का समय, नियम नहीं माना तो आपके खिलाफ होगी कार्रवाई

locationभोपालPublished: Nov 24, 2020 11:03:17 am

Submitted by:

Ashtha Awasthi

– रात आठ बजे ही बंद होगा बाजार- होटल और रेस्टोरेंट 10 बजे तक खुल सकेंगे

market-863342_960_720.png

अब 8 बजे बंद हो जायेगा बाजार

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के मामले एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं। राजधानी भोपाल में बीते 24 घंटे में 345 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। दिवाली (Diwali) के बाद से ही संक्रमण का मामला बढ़ रहा है। बीते कुछ दिन से औसतन हर दिन 300 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान भोपाल में की जा रही है। वहीं बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राजधानी मंगलवार से रात 8 बजे से ही बाजार बंद हो जाएंगे और नाइट कर्फ्यू शुरू हो जाएगा, जो सुबह छह बजे तक जारी रहेगा।

traders_630_630_571_855.jpg

कलेक्टर ने दिए आदेश

बता दें कि रात 8 बजे के बाद से लोगों के यहां से वहां जाने पर भी प्रतिबंध रहेगा। नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। दरअसल, शहर में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन द्वारा कई प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं अभी तक की बात करें तो आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी तरह की दुकानें रात 10 तक बंद करने का नियम लागू किया गया था, लेकिन सोमवार देर शाम कलेक्टर अवनीश लवानिया द्वारा जारी नए आदेश में बाजार खुलने के समय में दो घंटे की कटौती और कर दी गई है।

market-863342_960_720.jpg

मास्क पहनना होगा जरुरी

बाजार के अलावा होटल, रेस्टोरेंट सहित अन्य खानपान की दुकानों को कोरोना से बचाव के नियमों का पालन करते हुए रात 10 बजे तक खुले रहने की छूट दी गई है। आदेश में यह भी कहा गया है कि विवाह समारोह के लिए हॉल में 100 और खुली जगह में 200 से अधिक लोग शामिल नहीं हो सकेंगे। मास्क के बिना किसी भी कार्यक्रम स्थल पर किसी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। एकदम से बढ़ते संक्रमण के चलते प्रशासन लगातार लोगों से अपील कर कोरोना बचाव के नियमों का पालन करने की अपील कर रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो