भोपाल में लगी महापौर की पहली चौपाल, मौके पर निपटीं गली-मोहल्लों की समस्याएं

महापौर ने बताया कि कई बार यह देखने में आता है कि शहरवासी अधिकारियों से शिकायतें करते हैं, लेकिन छोटी-छोटी समस्याओं को हल करने में लंबा समय लग जाता है। 

भोपाल। नगर विकास से जुड़ी तमाम समस्याओं के मौके पर निपटारे के लिए सोमवार सुबह भोपाल के महापौर आलोक शर्मा ने अपने आवास पर पहली चौपाल लगाई। इस चौपाल में करीब दो दर्जन ऐसे मामले पहुंचे, जिनका महापौर ने मौके पर ही निपटारा कर दिया। कुछ मामलों में नगर निगम के अफसरों को तत्काल जांच कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए। 





जनता से सीधे संवाद के लिए महापौर ने चौपाल का तरीका निकाला है। अब से हर सोमवार को महापौर 74 बंगला स्थित अपने आवास पर सुबह 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक जनता की समस्याएं सुनकर उनका मौके पर ही निस्तारण करने का प्रयास करेंगे। 



 alok sharma




इसलिए लगाई चौपाल
महापौर ने बताया कि कई बार यह देखने में आता है कि शहरवासी अधिकारियों से शिकायतें करते हैं, लेकिन छोटी-छोटी समस्याओं को हल करने में लंबा समय लग जाता है। कई बार तो समस्याओं का निराकरण नहीं हो पाता है। एेसी स्थिति न बने, इसके लिए भोपाल की चौपाल की शुरुआत की गई। इस चौपाल में महापौर नगर निगम के आला अधिकारियों और सभी विभागों के प्रमुखों के साथ बैठे। इस दौरान आने वाली समस्याओं को तुरंत हल कराने की कोशिशें की गई। जो काम तत्काल नहीं हो सकते उनके निपटारे के लिए समय सीमा तय कर दी गई। अगले सोमवार को पिछली चौपाल की समस्याओं की समीक्षा की जाएगी।




पुरानी शिकायतें भी निपटाएंगे
अभी तक लोगों की समस्याओं को सुनने के लिए सीएम हेल्पलाइन नंबर, जनसुनवाई और नगर निगम के कॉल सेंटर जैसे विकल्प थे। चौपाल में इन माध्यमों से की गई शिकायतों को शामिल कर प्राथमिकता से हल किया जाएगा।
Show More
Brajendra Sarvariya
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned