scriptसैर-सपाटा को लीज पर देने के विरोध में सीएम के नाम लगाया बैनर, रसूखदार को फायदा पहुंचाने के आरोप | bhopal news | Patrika News

सैर-सपाटा को लीज पर देने के विरोध में सीएम के नाम लगाया बैनर, रसूखदार को फायदा पहुंचाने के आरोप

locationभोपालPublished: Dec 09, 2019 12:42:51 am

Submitted by:

manish kushwah

-मप्र पर्यटन विकास निगम ने सैर-सपाटा को तीस साल की लीज पर देने के लिए बुलाए टेंडर-आरोप: सैर-सपाटा से सटी रसूखदार की जमीन तक रास्ता मुहैया कराने की साजिश

सैर-सपाटा को लीज पर देने के विरोध में सीएम के नाम लगाया बैनर, रसूखदार को फायदा पहुंचाने के आरोप

सैर-सपाटा को लीज पर देने के विरोध में सीएम के नाम लगाया बैनर, रसूखदार को फायदा पहुंचाने के आरोप

भोपाल. बड़ा तालाब किनारे बने पर्यटक स्थल सैर सपाटा को 30 साल की लीज पर देने की कवायद का विरोध शुरू हो गया है। यहां एक बैनर लगाया गया है। इसमें सीएम कमलनाथ को संबोधित करते हुए कहा गया है कि राजनीतिक रसूख वाले एक व्यक्ति को लाभ पहुंचाने के लिए इसे लीज पर देने की साजिश की जा रही है। बताया जा रहा है कि रसूखदार की जमीन सैर-सपाटा से सटी है। राजधानी के प्रमुख पर्यटक स्थल को लीज पर देने के बाद निजी जमीन तक एप्रोच मुहैया कराई जाएगी। इससे बड़े तालाब और इसके जलीय जीवन को नुकसान होगा। मालूम हो कि विरोध करने वाले सैर-सपाटा से जुड़े कर्मचारी एवं वेंडर्स हैं। इसके निजी हाथों में जाने से इनके सामने रोजी-रोजी का संकट खड़ा हो जाएगा।
एडवेंचर पार्क विकसित करने बुलाए टेंडर
मप्र पर्यटन विकास निगम ने सैर-सपाटा पर एम्यूजमेंट/एडवेंचर पार्क विकसित करने के लिए निजी निवेशकों को आमंत्रित किया है। इसके टेंडर 16 दिसंबर को खोले जाएंगे। इसके बाद तय हो जाएगा कि सैर-सपाटा किसको सौंपा जाएगा। हैरानी की बात यह है कि मप्र पर्यटन विकास निगम के एमडी फैज अहमद किदवई इस पूरे मामले से अनभिज्ञता जता रहे हैं। सैर-सपाटा को लीज पर देने की कवायद और लोगों द्वारा किए जा रहे इसके विरोध पर किदवई मामले को दिखवाने की बात कह रहे हैं।
अनदेखी से बदहाल हुआ सैर-सपाटा
पर्यटन विकास निगम की अनदेखी से सैर-सपाटा एक साल से बदहाली की कगार पर पहुंच गया है। मनोरंजन के लिए लगाए गए तमाम उपकरण खराब हो गए हैं। फ्लोटिंग फाउंटेन काम नहीं करता। जानकारी के मुताबिक अब पर्यटन विकास निगम इसे निजी एजेंसी को 30 साल की लीज पर देने की तैयारी कर चुका है।
तालाब किनारे बढ़ेंगी गतिविधियां, नुकसान की आशंका

सैर सपाटा के पास एक रसूखदार की जमीन है। यहां मैरिज गार्डन समेत इसी तरह की अन्य गतिविधियां संचालित करने की तैयारी है। यहां तक पहुंचने का आसान रास्ता सैर-सपाटा के अंदर से ही होकर जाएगा। ऐसे मे यदि निजी एजेंसी सैर-सपाटा को लीज पर लेती है तो वह निजी जमीन के एप्रोच दे सकेगी। निजी जमीन पर मैरिज गार्डन, होटल आदि गतिविधियां संचालित होने पर लोगों की आवाजाही सैर-सपाटा में से होगी। शिकायतकर्ता इमरान खान का कहना है इससे बड़ा तालाब को नुकसान होगा। इसकी शिकायत सीएम से की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो