scriptपुलिस ने कहा- बड़ा तालाब किनारे जाली तीन फीट बढ़ाएं, बीएमसी का जवाब- हम निरीक्षण करेंगे | bhopal news | Patrika News

पुलिस ने कहा- बड़ा तालाब किनारे जाली तीन फीट बढ़ाएं, बीएमसी का जवाब- हम निरीक्षण करेंगे

locationभोपालPublished: Sep 20, 2020 01:29:53 am

बड़ा तालाब सुसाइड प्वाइंट बना हुआ है। जनवरी से लेकर अब तक यहां आत्महत्या करने के 50 से ज्यादा प्रयास हो चुके हैं, जिनमें तीन लोग जान गवां चुके हैं।

पुलिस ने कहा- बड़ा तालाब किनारे जाली तीन फीट बढ़ाएं, बीएमसी का जवाब- हम निरीक्षण करेंगे

पुलिस ने कहा- बड़ा तालाब किनारे जाली तीन फीट बढ़ाएं, बीएमसी का जवाब- हम निरीक्षण करेंगे

भोपाल. बड़ा तालाब सुसाइड प्वाइंट बना हुआ है। जनवरी से लेकर अब तक यहां आत्महत्या करने के 50 से ज्यादा प्रयास हो चुके हैं, जिनमें तीन लोग जान गवां चुके हैं। तलैया पुलिस के अनुसार गत 6 माह के लॉकडाउन के दौरान सबसे ज्यादा 25 बार लोगों ने आत्महत्या की कोशिश की। पुलिस विभाग ने यहां दो फीट की जाली को तीन फीट अतिरिक्त ऊंचाई तक बढ़ाने की जरूरत नगर निगम से जताई है। तलैया थाना प्रभारी डीपी सिंह ने बताया कि विभागीय स्तर पर इस मामले में नगर निगम आयुक्त से कार्रवाई की अपील की गई है। तलैया थाना प्रभारी डीपी सिंह ने बताया कि यदि मौके पर 5 फीट की जाली लगा दी जाती है, तो आत्महत्या के मामलों में शत-प्रतिशत रोकथाम हो सकेगी। 2 रोज पहले ही किसी ने 1 साल की मासूम बच्ची को तालाब में फेंक दिया था, जिसके माता-पिता की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है।
दो थानों की एफआरबी करती है पेट्रोलिंग
तलैया थाना प्रभारी डी पी सिंह ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए कोहेफिजा एवं तलैया थाने की एफआरवी को यहां 24 घंटे पेट्रोलिंग करने के काम पर लगाया गया है। इसके अलावा मौके पर दो जवानों की 24 घंटा तैनाती की जाती है। सिंह ने बताया कि शाम और रात के वक्त यहां से होने की सबसे ज्यादा संभावना रहती है।
सीसीटीवी सर्विलेंस नहीं लगाया
बड़ा तालाब किनारे सीसीटीवी सर्विलेंस नहीं है। शंकरदयाल शर्मा चौराहे पर सिटी सर्विलेंस के कैमरे लगे हुए हैं। यहां से शुरू होने वाली वीआईपी रोड पर कैमरे को नहीं लगाया गया है, जिससे रेलिंग किनारे खड़े होकर जान देने वाले लोगों की निगरानी पुलिस नहीं कर पा रही है। शंकर दयाल शर्मा चौराहे पर लगे हुए कैमरे भी खराब है।
2 फीट की रेलिंग बेहद खतरनाक
वीआईपी रोड और राजा भोज प्रतिमा के पास 2 फीट की रेलिंग सुरक्षा मापदंडों को पूरा नहीं करती है। पिछले दिनों महिला की गोद से बच्ची उछलकर तालाब में गिर गई थी, जिसे शीतल दास की बगिया में तैनात गोताखोरों ने बचाया।

ट्रेंडिंग वीडियो