script

प्रेमी के साथ रहने में बाधक बन रही थी नौ महीने की बेटी, रास्ते से हटा दिया

locationभोपालPublished: Sep 22, 2020 12:22:08 am

Submitted by:

Sumeet Pandey

नौ महीने की मासूम को तालाब में फेंककर हत्या करने वाली मां और उसका प्रेमी गिरफ्तार

प्रेमी के साथ रहने में बाधक बन रही थी नौ महीने की बेटी, रास्ते से हटा दिया

प्रेमी के साथ रहने में बाधक बन रही थी नौ महीने की बेटी, रास्ते से हटा दिया

भोपाल. . प्रेमी के साथ रहने के रास्ते में नौ महीने की बेटी कांटा बन रही थी, इसलिए उसे मैंने निकाल दिया, यह बताते हुए सोनम के चेहरे पर कहीं भी पश्चाताप के भाव दिखाई नहीं दे रहे थे। नौ माह की मासूम बेटी को वीआईपी रोड से तालाब में फेंकने की आरोपी महिला और उसके प्रेमी को तलैया पुलिस ने सोमवार को हलालपुरा बस स्टैंड से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की पूछताछ में बेटी को मारने की जो वजह सामने आई वह भी कम चौकाने वाली नहीं थी।
दो साल पहले हुई थी शादी, शिवम से बात करने पर हुई थी लड़ाई: तलैया थाना प्रभारी डीपी सिंह ने बताया कि गल्लामंडी रायसेन निवासी रघुनंदन की बेटी सोनम की शादी दो साल पहले औबेदुल्लागंज निवासी जितेन्द्र चौरसिया के साथ हुई थी। जितेन्द्र ठेला लगाता है, शादी के कुछ दिनों बाद पति-पत्नी के बीच झगड़ा शुरू हो गया। जितेन्द्र को पत्नी के शिवमसे बात करने पर आपत्ति थी। 14 सितम्बर को शिवम से बात करते पकड़े जाने पर जितेन्द्र ने उसकी पिटाई कर मोबाइल छुड़ा लिया था।
भाई ने किया फोन तब हुआ खुलासा
17 सितम्बर की शाम सोनम के पिता रघुनंदन पुलिस थाने पहुंचे और शिकायत दर्ज कराई कि मेरी बेटी सोनम और नातिन शान्वी को मोहल्ले का लड़का शिवम भगाकर ले गया है। पुलिस ने शिवम के भाई को थाने बुलाया और शिवम को फोन करवाया, शिवम ने बताया कि मैं भोपाल में हूं।
छिपने के लिए तीन दिन भटकते रहे

परिवार को पता चल चुका था कि सोनम प्रेमी शिवम के साथ भोपाल में है। पुलिस और परिवार वाले उसे तलाश रहे थे, इसी बीच 17 सितम्बर की शाम, प्रेमी के साथ रहने की चाहत में सोनम ने एक साल की मासूम शान्वी को तालाब में फेंक दिया। इसके बाद शिवम और सोनम तीन दिन रिश्तेदारों के घर से लेकर यहां-वहां भटकते रहे, पर उन्हें पकड़े जाने का डर सताता रहा। सोमवार को हलालपुरा से पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया।
शहर से भागने की फिराक में थे
सोमवार दोपहर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि शिवम और सोनम हलालपुरा बस स्टैंड पर खड़े हैं और कहीं भागने की फिराक में हैं, इस पर पुलिस ने उन्हें मौके से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ पर अपना नाम रेलवे कॉलोनी ओबेदुल्लागंज निवासी सोनम पत्नी जितेन्द्र चौरसिया और युवक ने रायसेन के गल्लामंडी निवासी शिवम कुशवाह 22 वर्ष पिता बाबूलाल बताया। आरोपियों की तस्दीक होने पर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।
ससुराल के बाद मायके में मिली फटकार
15 सितम्बर को दिन भर सोनम बिना मोबाइल के रही। रात को घर वालों के सोने के बाद घर से निकल गई। दूसरे दिन सुबह परिवार वाले उठे तो सोनम और उसकी बेटी शान्वी नहीं मिली। आसपास तलाशने से लेकर मायके तक खबर की गई, पर कहीं पता नहीं चला। इसी दिन देर रात करीब एक बजे वह रायसेन में पिता के घर पहुंची, तो नाराज पिता ने उसे डांटते हुए घर में घुसने देने से रोक दिया। इस पर बीच-बचाव करते हुए पड़ोस में रहने वाले चाचा ने उसे रखा। 17 तारीख की सुबह 11 बजे वह चाचा के घर से भी निकल गई। मोहल्ले का युवक शिवम भी घर पर नहीं था।

ट्रेंडिंग वीडियो