नाला न होने से कटारा हिल्स में भरा पानी, रहवासी परेशान

अमृत योजना के तहत नगर निगम शहर में नाले-नाली बना रहा है, लेकिन कटारा हिल्स की तरफ ध्यान नहीं है

By: Pradeep Kumar Sharma

Published: 16 Oct 2020, 10:21 PM IST

भोपाल. अमृत योजना के तहत नगर निगम शहर में नाले-नाली बना रहा है, लेकिन कटारा हिल्स की तरफ ध्यान नहीं है। सिल्वर स्टेट वर्टीका परिसर निवासी अवनींद्र द्विवेदी बताते हैं कि पानी निकासी की व्यवस्था नहीं है। निर्माणों के चलते पानी निकालने का रास्ता भी बंद हो चुका है, जिसके चलते कालोनियों में बारिश होने पर घुटनों तक पानी भरता है और बारिश बंद होने के हफ्तों बाद तक पानी भरा ही रहता है क्योंकि इसके निकलने की कोई व्यवस्था नहीं है।

अवनींद्र द्विवेदी ने बताया कि कई बार नगर निगम स्थानीय पार्षद, स्थानीय विधायक एवं प्रशासन को इस समस्या से अवगत कराया जा चुका है लेकिन अभी तक किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं हो रही है, जिससे स्थानीय रहवासियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि सबसे ज्यादा दिक्कत इस साल हो रही है, क्योंकि तेजी से निर्माण होते जा रहे हैं और पानी निकासी का रास्ता बंद होता जा रहा है। इस बार जिला प्रशासन की टीम को मौके पर बुलाया था, लेकिन कटारा गांव में रहने वाले कुछ लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया जिसके चलते जिला प्रशासन एवं नगर निगम की टीम ने मौके पर खुदाई करने का काम बंद कर दिया।

स्थानीय नागरिकों की मांग है कि क्षेत्र से पानी की निकासी की पुख्ता व्यवस्था की जाए, जिससे इस समस्या का स्थायी समाधान हो सके। हर साल बारिश में पानी भर जाने से करोड़ों रुपए के सामान का नुकसान होता है, वहीं कई बार संक्रामक बीमारियों के फैलने का खतरा बना रहता है। आशंका है कि ये अगर गंभीर रूप ले ले तो हजारों लोगों की जान को खतरा हो सकता है।

Pradeep Kumar Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned