प्रशासन खत्म कराए विवाद, जिससे रहवासियों को मिल सके पार्क की सुविधा

अशोका गार्डन स्थित पंजाबी बाग के पास अर्जुनदेव पार्क की सुविधा रहवासियों को नहीं मिल पा रही है

By: Pradeep Kumar Sharma

Updated: 18 Oct 2020, 12:00 AM IST

भोपाल। अशोका गार्डन स्थित पंजाबी बाग के पास अर्जुनदेव पार्क की सुविधा रहवासियों को नहीं मिल पा रही है। यहां के निवासी अवतार सिंह बेदी का कहना है कि ये पार्क कॉलोनी के रहवासियों के उपयोग में आना चाहिए, लेकिन इसे लेकर लगातार विवाद बन रहा है। बेदी के अनुसार पार्क पर लगा स्टे नियमानुसार हटाकर इसे खुलवाया जाना चाहिए। प्रशासन को सुनिश्चित करना चाहिए कि ये किसी की निजी संपत्ति या कुछ लोगों की संपत्ति के तौर पर उपयोग न आए। ये पूरे क्षेत्र के लोगों के लिए हैं और वे ही उपयोग करें। लंबे समय से पार्क पर ताला था। अब इसे खुलवाया गया है, लेकिन फिर स्थिति ये हैं कि आमजन को इसका लाभ नहीं मिलेगा। मामले में प्रशासन का दखल जरूरी है ताकि सभी को इसका लाभ मिले।

बेदी का कहना है कि पार्क खुलने से जहां बच्चों को खेलने की जगह मिलेगी, वहीं बुजुर्गों को भी सुविधा हो जाएगी। उनका कहना है कि पूरे शहर में हरियाली है और कई पार्क भी हैं, जिसका लाभ स्थानीय लोगों को मिलता है, लेकिन पंजाबी बाग में पार्क होते हुए भी लोग परेशान हैं। इसे जल्द से जल्द शुरू कराया जाए।

इधर, नागरिकों का कहना है कि पार्क खुलने से क्षेत्र का वातावरण बेहतर हो सकेगा और हम इसे सुंदर भी बनाएंगे। ये पार्क खुल जाए तो क्षेत्र की सुंदरता बढ़ जाएगी। हमारी मांग है कि प्रशासन जल्द से जल्द हस्तक्षेप कर इस पार्क को खुलवा दे।

Pradeep Kumar Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned