scriptआवासीय अनुमति पर शॉपिंग सेंटर, वसूल रहे किराया लेकिन निगम को शिकन नहीं | bhopal news | Patrika News

आवासीय अनुमति पर शॉपिंग सेंटर, वसूल रहे किराया लेकिन निगम को शिकन नहीं

locationभोपालPublished: Oct 25, 2020 12:58:15 am

Submitted by:

manish kushwah

कामदार का शॉपिंग सेंटर बना रहवासियों की परेशानी का कारण

आवासीय अनुमति पर शॉपिंग सेंटर, वसूल रहे किराया लेकिन निगम को शिकन नहीं

आवासीय अनुमति पर शॉपिंग सेंटर, वसूल रहे किराया लेकिन निगम को शिकन नहीं

ोपाल. अरेरा कॉलोनी इ-4 में आवासीय अनुमति लेकर व्यावसायिक निर्माण करने की शिकायत का भवन अनुज्ञा शाखा तीन साल बाद भी निपटान नहीं करा पाई है। यहां प्लॉट नंबर 178 पर छह अप्रेल 2016 को हंसराज कामदार के नाम पर आवासीय अनुमति ली थी, लेकर इस पर व्यवसायिक निर्माण करा लिया गया है।
शॉपिंग कॉम्पलेक्स में शुरुआत में बहूरानी साड़ी का शो-रूम बनाया गया था। ये कामदार के नाम से अनुमति थी। इसे लेकर मोहम्मद फराज ने शिकायत की थी, लेकिन तीन साल बाद भी इस पर कोई निराकरण नहीं किया गया। यहां भवन अनुज्ञा के तत्कालीन इंजीनियर महेश सिरोलिया ने अनुमति दी थी। लेकिन आवासीय अनुमति पर व्यवसायिक निर्माण हो जाने तक किसी ने देखा ही नहीं। हैरानी ये कि कोई कार्रवाई भी नहीं की गई। इस प्लॉट पर दस नंबर बाजार के एक बड़े गारमेंट कारोबारी के नाम से अनुमति जारी हुई थी। शिकायत के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई।
ये शिकायतें लंबित, निराकरण के बिना बंद की जा रहीं
शिकायत नंबर 11580812: प्रिंस कॉलोनी निवासी रमाकांत शर्मा ने जून 2020 को शिकायत में बताया था कि प्लॉट नंबर 66 प्रिंस कॉलोनी ईदगाह हिल्स, स्टार शादी हॉल के पास मोहम्मद मतीन व अन्य ने चार मंजिला मल्टीस्टोरी अपार्टमेंट प्लॉट को घेरकर बनाया। शिकायत को निराकृत बता दिया।
शिकायत नंबर 10080005: प्रिंस कॉलोनी निवासी रमाकांत शर्मा ने जनवरी 2020 को भी शिकायत में इसी मल्टीस्टोरी अपार्टमेंट के बिना अनुमति निर्माण की बात कही थी। शिकायत पर 302 के तहत नोटिस जारी मामला बंद कर दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो