scriptनौ शिक्षकों ने क्राइम ब्रांच से कहा, उन्हें नहीं पता कैसे आया फर्जी पत्र | bhopal news | Patrika News

नौ शिक्षकों ने क्राइम ब्रांच से कहा, उन्हें नहीं पता कैसे आया फर्जी पत्र

locationभोपालPublished: Aug 02, 2021 12:53:21 am

Submitted by:

manish kushwah

विधायक रामपाल सिंह के फर्जी सिफारिश पत्र का मामला

नौ शिक्षकों ने क्राइम ब्रांच से कहा, उन्हें नहीं पता कैसे आया फर्जी पत्र

नौ शिक्षकों ने क्राइम ब्रांच से कहा, उन्हें नहीं पता कैसे आया फर्जी पत्र

भोपाल. शिक्षा विभाग में पदस्थ नौ शिक्षकों ने रविवार को भोपाल क्राइम ब्रांच थाने में अधिकारियों को बताया कि उन्हें नहीं पता कि उनके आवेदन के साथ पूर्व मंत्री और मौजूदा सिलवानी विधायक रामपाल सिंह का फर्जी सिफारिश पत्र किस प्रकार मुख्यमंत्री कार्यालय पहुंचा। शिक्षकों ने कहा कि उन्होंने तबादले के लिए पहचान वालों के खातों में रुपए भेजे थे और संबंधितों ने आगे रुपए भेजने की बात कही थी।
क्राइम ब्रांच ने सभी शिक्षकों के तबादले के नाम पर दी गई नकद राशि और बैंक खातों में ट्रांसफर की गई राशि का ब्यौरा लिया है। एक बैंक खाते से दूसरे बैंक खातों में ट्रांसफर होने वाली राशि का लिंक जोड़ा जा रहा है, ताकि मास्टरमाइंड को पकड़ा जा सके। इससे पहले क्राइम ब्रांच ने मुख्यमंत्री निवास एवं कार्यालय में आए पत्रों की जांच एवं शिकायत के बाद 30 अधिकारियों और कर्मचारियों को नोटिस जारी किया था। क्राइम ब्रांच ने रविवार को छतरपुर, सीहोर, विदिशा व सतना जिले के नौ शिक्षकों बुलाया था। बाकी 21 अधिकारियों और कर्मचारियों को तलब किया जा
रहा है।
इनके नाम की फर्जी सिफारिश
सिलवानी विधायक रामपाल सिंह के अलावा मुख्यमंत्री कार्यालय पहुंचे फर्जी सिफारिश पत्रों में भोपाल सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर, सांसद रोडमल नागर, सांसद महेंद्र सिंह सोलंकी, मंत्री मोहन यादव, मंत्री भूपेंद्र सिंह, मंत्री महेंद्र सिंह सिसौदिया का नाम भी शामिल हैं। इन सभी ने मुख्यमंत्री कार्यालय से हुई पूछताछ में सिफारिश पत्र भेजने की बात से इनकार किया है। जनप्रतिनिधियों ने बताया कि किसी ने धोखे से उनके लेटर हेड का इस्तेमाल कर आवेदनों के साथ सिफारिश पत्र भेजे हैं।
नौ शिक्षकों के हुए बयान
अभी तक 9 लोगों के बयान दर्ज हुए हैं बाकी लोगों को भी बुलाया गया है। बैंक खातों का लिंक जोडकऱ मास्टरमाइंड को पकडऩे का प्रयास किया जा रहा है।
गोपाल धाकड़, एएसपी, क्रइम ब्रांच

ट्रेंडिंग वीडियो