scriptमध्यप्रदेश कर्मचारी मंच ने सीधी भर्ती के विरोध में और आठ सूत्रीय मांगों के समर्थन में किया प्रदर्शन | bhopal news | Patrika News

मध्यप्रदेश कर्मचारी मंच ने सीधी भर्ती के विरोध में और आठ सूत्रीय मांगों के समर्थन में किया प्रदर्शन

locationभोपालPublished: Oct 22, 2021 10:26:44 pm

Submitted by:

praveen malviya

– स्थाईकर्मी, कम्प्यूटर ऑपरेटर और संविदा कर्मचारियों ने खाली पदों पर नियमतिकरण की मांग
 

Went out to know the reality, did not take Hamirgarh police along for

Went out to know the reality, did not take Hamirgarh police along for

भोपाल. मध्यप्रदेश कर्मचारी मंच के बैनर तले शुक्रवार को प्रदेश के अलग-अलग जिलों से आए हजारों स्थाई कर्मियों कंप्यूटर ऑपरेटरों संविदा कर्मचारियों और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने सीधी भर्ती के विरोध और अपनी आठ सूत्रीय मांगों के समर्थन में जहांगीराबाद स्थित नीलम पार्क में प्रदर्शन कर धरना दिया। कर्मचारी खाली पदों पर नियमितीकरण की मांग कर रहे हैं।
धरने को कर्मचारी नेता अशोक पांडे, विजय सिंह परिहार, भागीरथ विश्वकर्मा राजेश्वर पांडे, राजू सिंह यादव सागर केशव पांडे रीवा सुनील पाठक आदि ने संबोधित किया साथ ही मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा। कर्मचारी मंच के प्रांत अध्यक्ष अशोक पांडे ने बताया कि सरकार के 62 विभागों में डेढ़ लाख पद रिक्त हैं जिसमें तृतीय श्रेणी चतुर्थ श्रेणी स्थाई कर्मी कंप्यूटर ऑपरेटर संविदा कर्मचारी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को नियमित किया जा सकता है, लेकिन सरकार रिक्त डेढ़ लाख पदों पर सीधी भर्ती कर रही है जिसका विरोध मध्यप्रदेश कर्मचारी मंच चरणबद्ध आंदोलन के माध्यम से कर रहा है आज आठ सूत्री मांगों को लेकर प्रांतव्यापी जंगी प्रदर्शन धरना दिया गया। मांगों में प्रमुख रूप से सीधी भर्ती का आदेश वापस लिए जाने, रिक्त पदों पर स्थाई कर्मियों कंप्यूटर ऑपरेटरों संविदा कर्मचारियों आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को नियमित किया जाने, वरिष्ठता प्रथम नियुक्ति दिनांक से दिए जाने,स्थाई कर्मियों कंप्यूटर ऑपरेटरों संविदा कर्मचारियों आगनबाडी कार्यकर्ताओं को दो वेतन वृद्धि का एरियर सहित 18 फीसदी महंगाई भत्ता दिए जाने, कार्यभारित कर्मचारियों को नियमित स्थापना में नियुक्ति दिए जाने, न्यू पेंशन योजना बंद की जाए तथा पुरानी पेंशन योजना लागू किए जाने, अनुकंपा नियुक्ति का लाभ दिए जाने ,वन सुरक्षा श्रमिकों एवं सचिवों को कुशल श्रमिक का वेतन एवं दैनिक वेतन भोगी का दर्जा दिया जाने की मांग की गई। कर्मचारियों ने चेतावनी दी है कि, यदि सरकार ने मध्यप्रदेश कर्मचारी मंच की आठ सूत्रीय मांगों को मंजूर नहीं किया तो आगामी दिनों में उग्र आंदोलन किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो