scriptकाशी-महाकाल एक्सप्रेस का स्टॉपेज भोपाल या हबीबगंज स्टेशन में से एक तो हो : सांसद प्रज्ञा ठाकुर | Bhopal or Habibganj must be Stoppage of Kashi-Mahakal Express | Patrika News

काशी-महाकाल एक्सप्रेस का स्टॉपेज भोपाल या हबीबगंज स्टेशन में से एक तो हो : सांसद प्रज्ञा ठाकुर

locationभोपालPublished: Feb 25, 2020 09:15:19 am

– सीहोर में भी स्टॉपेज के लिए लिखा रेलमंत्री को पत्र…

Bhopal MP Pragya thakur

भोपाल। आईआरसीटीसी द्वारा मप्र में संचालित पहली कॉर्पोरेट ट्रेन काशी-महाकाल एक्सप्रेस का स्टॉपेज भोपाल नहीं होने पर अब भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर का कहना है रेल अधिकारियों के मुताबिक फिलहाल भोपाल रेलवे स्टेशन पर बड़ी संख्या में ट्रेनों के स्टॉपेज हैं जिसके कारण कई बार ट्रेनों को आउटर पर खड़ा करना पड़ जाता है।

हमने मांग की है कि इस ट्रेन को संत हिरदाराम नगर के अलावा भोपाल या हबीबगंज स्टेशन पर स्टॉपेज दिया जाए। इसे लेकर रेलमंत्री से भी चर्चा करूंगी। इसके अलावा मैंने इस ट्रेन का हॉल्ट सीहोर में करने के बारे में पत्र लिखा है। जिस दिन ट्रेन का शुभारंभ हुआ था उसके अगले दिन ही मैंने सीहोर में हॉल्ट को लेकर रेलवे को पत्र लिखा है।

पत्रिका से हुई बातचीत में सांसद ने बताया कि यह बात सही है कि इस ट्रेन में सफर करने के लिए अभी यात्रियों को अतिरिक्त दूरी तय करनी पड़ रही है लेकिन जल्द ही इस समस्या का भी समाधान हो जाएगा। भोपाल रेलवे स्टेशन राजधानी का ए-1 श्रेणी का इकलौता रेलवे स्टेशन है, यहां यात्री सुविधा के लिहाज के तमाम विकल्प मौजूद हैं। काशी-महाकाल एक्सप्रेस के संचालन के बाद यात्रियों की मांग है कि इस ट्रेन को संत हिरदाराम नगर स्टेशन पर स्टॉपेज के साथ-साथ भोपाल रेलवे स्टेशन तक भी लाया जाना चाहिए।

भोपाल स्टेशन तक लाने में सिर्फ 7 मिनट अतिरिक्त लगेंगे

काशी-महाकाल एक्सप्रेस को फिलहाल संत हिरदाराम नगर से निशातपुरा डी केबिन से निशातपुरा रेलवे स्टेशन के रास्ते बीना के लिए रवाना किया जा रहा है। जबकि इस ट्रेन को इंदौर से आने वाली मालवा एक्सप्रेस समेत इंदौर-बरेली, इंदौर-पटना, क्षिप्रा एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनों की तर्ज पर निशातपुरा डी-केबिन से भोपाल जंक्शन लाकर और यहां इंजन बदलकर निशातपुरा रेलवे स्टेशन के लिए रवाना किया जा सकता है। इस प्रक्रिया में सिर्फ 5 से 7 मिनट का अतिरिक्त समय लगेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो