scriptमुंबई के सट्टा कारोबारियों के इशारे पर शहर में फैल रहा नेटवर्क- क्राइम ब्रांच ने छापा मारकर पकड़े आधा दर्जन आरोपी | bhopal police | Patrika News

मुंबई के सट्टा कारोबारियों के इशारे पर शहर में फैल रहा नेटवर्क- क्राइम ब्रांच ने छापा मारकर पकड़े आधा दर्जन आरोपी

locationभोपालPublished: May 28, 2022 06:40:14 pm

300 रुपए प्रतिदिन के कमीशन पर घर पहुंचकर बुकिंग ले रहे एजेंट
पकड़े गए आरोपियों की संपत्ति पर बुलडोजर चलाने की तैयारी
 
मुंबई के बड़े सट्टा कारोबारियों ने भोपाल एवं आसपास के शहरों में सट्टे का कारोबार फैलाने के लिए कमीशन पर एजेंट खड़े कर लिए हैं। यह एजेंट 300 रुपए प्रतिदिन के कमीशन पर सट्टा खेलने वालों के घर पहुंचकर बुकिंग ले रहे हैं।

Cyber Crime : पुलिस अब साइबर ठगों पर शिकंजा कसेगी, जानिए कैसे

Cyber Crime : पुलिस अब साइबर ठगों पर शिकंजा कसेगी, जानिए कैसे

जीत हार का पूरा हिसाब किताब ऑनलाइन डिजिटल ट्रांजैक्शन के माध्यम से हो रहा है। शहर एवं आसपास चल रहे सट्टे के नेटवर्क की सूचना मिलने के बाद डीसीपी क्राइम ब्रांच अमित कुमार सिंह ने एडिशनल डीसीपी शैलेंद्र सिंह चौहान एवं एसीपी शिवपाल सिंह कुशवाहा के निर्देशन में छापामार दलों का गठन किया था। बीती रात सूचना मिलने के बाद क्राइम ब्रांच ने पुराने शाहजहानांबाद के मकबरे के पास छापा मारा। यहां आधा दर्जन आरोपियों को रुपए का हिसाब किताब करते पकड़ा गया। आरोपियों की तलाशी लेने पर उनके पास से शहर के रहवासी इलाकों के नाम पते मोबाइल नंबर बरामद हुए जिन पर लाखों रुपए का सट्टा बुकिंग कलेक्शन का हिसाब लिखा हुआ था। पूछताछ में यह बात सामने आई है कि बड़े कारोबारियों के संपर्क में शहर का भैया कचरा नामक मुख्य सट्टा खिलाने वाला आरोपी रहता था।
बुलडोजर चलाने की तैयारी
एडिशनल डीसीपी शैलेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि टीला जमालपुरा, शाहजहानाबाद, पुतलीघर इलाकों में आरोपी कमीशन पर काम कर रहे हैं। सट्टे के कारोबार से आरोपियों ने सपंत्तियां खड़ी कर ली हैं जिस पर अब कुर्की और बुलडोजर चलाने की कार्रवाई की जाएगी। नए शहर के पॉश इलाकों से भी सट्टा खेलने वालों की जानकारियां सामने आई हैं। आरोपियों के पास कागज में सभी ग्राहकों के नाम और मोबाइल नंबर लिखे हुए थे जो सट्टा खेलने के लिए आरोपियों को बुकिंग देते थे। इन सभी लोगों से पूछताछ की जाएगी।
गिरफ्तार आरोपी

जुबेर खान, उम्र 27 साल। निवासी-हरीजन बस्ती टीला जमालपुरा।
सुरेश वंशकार, उम्र 42 साल। निवासी-हरीजन बस्ती।
अमर सिंह, उम्र 32 साल। निवासी-शाहाजानाबाद।
नसीर अहमद, उम्र 42 साल। निवासी-पुतलीघर टीला जमालपुरा।
इदरीस शेख, उम्र 43 साल। गली नं 2 मकबरा टीला जमालपुरा।
रवि ललवानी उम्र 32 साल। निवासी- 44 हरीजन बस्ती टीला जमालपुरा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो