कोरोना का खौफ: चालान की राशि लेने से पहले नोटों को सैनिटाइज कर रही ट्रैफिक पुलिस

नोटों को सैनिटाइज कर चालान की राशि ले रही भोपाल पुलिस

By: Devendra Kashyap

Published: 10 May 2020, 04:37 PM IST

भोपाल. प्रदेश के कई जिलों में पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में हैं। शनिवार को आई रिपोर्ट में मिसरोद थाने का टिआई भी पॉजिटिव पाए गए हैं। ऐसे में भोपाल पुलिस कोरोना से बचाव के लिए काफी एहतियात बरत रही है और नियम-कानून तोड़ने वालों से चालान की राशि पहले सैनिटाइज कर रही है।

दरअसल, कोरोना काल में लोग बेवजह घर से बाहर निकल रहें हैं और ट्रैफिक तोड़ रहे हैं। ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने के लिए शहर के प्रमुख इलाके में नगर निगम के टीम के साथ भोपाल पुलिस सघन जांच अभियान चला रही है। इस दौरान ट्रैफिक रूल तोड़ने वालों की चालान भी काट रही है और चालान की राशि कैश ले रही है। पुलिस नोट लेने से पहले उसे सैनिटाइज कर रही है, उसके बाद ही अपने पास रख रही है।

दरअसल, भोपाल में कोरोने से संक्रमित मरीजों की संख्या 700 पार कर गई है। कोरोना से अब तक 29 लोगों की मौत भी हो गई है। ऐसे में जिला प्रशासन सख्ती से नियम-कानून का पालन करवा रहा है ताकि कोरोना के चेन को तोड़ा जा सके। हालांकि लॉकडाउन 3 में प्रशासन ने थोड़ी ढील जरूर दी है लेकिन लोग बेवजह सड़क पर निकल रहे हैं। ऐसे लोगों को रोकन के लिए भोपाल ट्रैफिक पुलिस लगातार जांच अभियान चला रही है।

Corona virus
Devendra Kashyap
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned