Bhopal Rape And Murder Case: मंत्री ने पीड़ित परिजन से की मुलाकात, किया निरीक्षण

Bhopal Rape And Murder Case: मंत्री ने पीड़ित परिजन से की मुलाकात, किया निरीक्षण

KRISHNAKANT SHUKLA | Updated: 12 Jun 2019, 02:32:00 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

दुष्कर्म-हत्या मामले में महिला बाल विकास मंत्री इमरती देवी ने पीड़ित परिजन से की मुलाकात, आंगनबाड़ी केंद्रों का किया औचक निरीक्षण

भोपाल. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के नेहरू नगर में मासूम बच्ची से दुष्कर्म और हत्या मामले में महिला बाल विकास मंत्री इमरती देवी ने मृतका के घर पहुंचकर परिजन से मुलाकात की। इस दौरान मृतका की मां फफक-फफक कर रोने लगी और आरोपी को फांसी दो की मांग करने लगी।

ये है मामला

दरअसल, बीते शनिवार को नेहरू नगर के कमला नगर थाना क्षेत्र में नाबालिग मासूम बच्ची से रेप के बाद हत्या कर देने का मामला सामने आया था। जिसमें 48 घंटे के बाद आरोपी विष्णु की गिरफ्तारी कर ली गई।

निगम ने पीड़ित परिवार को दिखाए आवास

पीड़ित परिवार ने कमलानगर में न रहने की इच्छा जताई तो एडीएम के माध्यम से निगम की एक टीम ने
मंगलवार को पीड़ित के परिजनों को राजधानी में कुछ इलाकों में आवास दिखाएं हैं।

वकील नहीं करेंगे जघन्य मामले में पैरवी

मासूम से दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में राजधानी के वकील आरोपी की पैरवी नहीं करेंगे। जिला बार एसोसिएशन अध्यक्ष विजय चौधरी ने बताया कि बार एसोसिएशन का कोई भी सदस्य मुकदमे में पैरवी नहीं करेगा।

आंगनबाड़ी केंद्रों का किया औचक निरीक्षण

पीड़ित परिवार से मिलने के बाद महिला बाल विकास मंत्री इमरती देवी ने भोपाल के कई इलाकों में आंगनबाड़ी केंद्रों औचक निरीक्षण किया। इस दौरान मंत्री इमरती देवी ने नेहरू नगर आंगनबाड़ी केन्द्र में अव्यवस्था पाए जाने पर सुपरवाइजर को निलंबन करने के निर्देश दिए।

बच्चों ने की ये शिकायत

मंत्री इमरती देवी ने कई आंगनबाड़ी केंद्रों में खाने की गुणवत्ता और मात्रा को लेकर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में वह खुद निरीक्षण करने जाएंगी। साथ ही मंत्री ने अधिकारियों को खाने की गुणवत्ता सुधारने और मात्रा बढ़ाने के भी निर्देश दिए। वहीं, कई आंगनबाड़ी केंद्रों पर गर्मी से परेशान बच्चों ने पंखा न होने की शिकायत की।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned