script

प्रांजल और सुमित के प्रदर्शन से वेस्ट जोन फाइनल में पहुंचा.. जानें पूरी खबर

locationभोपालPublished: Mar 22, 2018 12:21:05 am

Submitted by:

Mukesh Vishwakarma

ऑल इंडिया इंटर जोन यूनिवर्सिटी विज्जी ट्रॉफी क्रिकेट प्रतियोगिता

player

भोपाल। कप्तान प्रांजल पुरी के दोहरे प्रदर्शन से वेस्ट जोन ने साउथ जोन को 47 रन से हराकर ऑल इंडिया इंटर जोन यूनिवर्सिटी विज्जी ट्रॉफी क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल में जगह बनाई। जहां उसका सामना २३ मार्च को नार्थ जोन के खिलाफ होगा।

भुवनेश्वर में खेली जा रही प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्ट जोन की टीम ने 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 252 रन बनाए। उसकी ओर से मनन मेहता ने 83 रन की पारी खेली। जबकि प्रांजल पुरी ने 66 रन बनाए। इन दोनों के बीच 120 रनों की साझेदारी रही। साउथ जोन के लिए अखिल ने 4 विकेट चटकाए।

जवाब में साउथ जोन की टीम 195 रन ही बना सकी। वेस्ट जोन के लिए सुमित पटेल ने 4, कप्तान प्रांजल पुरी और हर्षल ने 2-2, अभिषेक परमार ने एक विकेट चटकाए। बता दें कि वेस्ट जोन की टीम भोपाल के 5 और इंदौर के 2 खिलाड़ी शामिल हैं।

युवा उद्भव मित्तल ने हासिल किया वल्र्ड कराते सर्टिफिकेट

शहर के उद्भव मित्तल ने वल्र्ड कराते सार्टिफिकेट प्राप्त किया है। यह अतंरराष्ट्रीय सार्टिफिकेट उद्भव को वल्र्ड कराते फेडरेशन की तरफ से स्पेन से भेजा गया है। उन्होंने मात्र चौदह वर्ष की उम्र में चार वल्र्ड लेवल के ब्लैक बेल्ट सार्टिफिकेट पास कर भोपाल जिले के पहले कराते खिलाड़ी बने हैं।

उद्भव ने अभी तक कराते की प्रतियोगिताओं में 7 स्वर्ण, 5 रजत और 10 कांस्य पदक अपने नाम किया है। उद्भव शहर के कैंपियन स्कूल के स्टूडेंट हैं। उन्होंने पहली डेन जापान शितोरियु कराते इंडिया 2015, शितोरियु शुकोकाई जापान 2015, कराते एसोसिएशन ऑफ इंडिया 2016 और हाल ही वल्र्ड कराटे फेडेरेशन 2017-18 की तरफ से आयोजित प्रतियोगिता में कराते की डेन कैटेगरी में ग्रेड वन प्रतियोगिता के लिए पहला स्थान प्राप्त करके वल्र्ड कराटे सार्टिफिकेट प्राप्त किया।

प्रीति सेंट्रल जोन टीम में चयनित

शहर के मयंक चतुर्वेदी क्रिकेट अकादमी की क्रिकेटर प्रीति यादव का चयन इंटर जोनल महिला क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए सेंट्रल जोन सीनियर टीम में हुआ है। इंटर स्टेट टूर्नामेंट में प्रीति यादव शानदार दोहरा प्रदर्शन किया था। वे बाएं हाथ की गेंदबाज और बल्लेबाज है।

ट्रेंडिंग वीडियो