हम केवल नौकरी मांगने वाले नहीं, देने वाले भी बनेंगे: शिवराज सिंह चौहान 

 हम केवल नौकरी मांगने वाले नहीं, देने वाले भी बनेंगे: शिवराज सिंह चौहान 
CM

मध्यप्रदेश निरंतर तरक्की कर रहा है। मुझे गर्व है जवानों पर जिन्होंने नक्सलवाद को प्रदेश की धरती पर पनपने नहीं दिया। 

भोपाल। लाल परेड ग्राउंड स्वतंत्रता दिवस समारोह में ध्वजारोहण के बाद प्रदेश की जनता को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज सिंह ने कहा, मध्यप्रदेश निरंतर तरक्की कर रहा है। मुझे गर्व है जवानों पर जिन्होंने नक्सलवाद को प्रदेश की धरती पर पनपने नहीं दिया। मुझे शहीद जवानों पर गर्व है। उनकी स्मृति में भोपाल में जल्द ही स्मारक बनेगा। मैं प्रदेश की साढ़े सात करोड़ जनता को बधाई देना चाहता हूं जिन्होंने लगातार सहयोग कर प्रदेश की तरक्की में सहयोग दिया।

सीएम ने कहा, कृषि विकास दर में प्रदेश तरक्की कर रहा है। विकास के मापदंड में ये देश का नंबर एक राज्य बन गया है। कृषि विकास दर बीस के आसापास पहुंच गई है। पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विकास दर बढ़ी है। महंगाई कम हुई है। पीएम ने नई आदर्श योजनाएं देने का काम किया है।

उन्होंने कहा है कि हम देश को आगे बढ़ाएं। उत्पादन क्षमता को बढ़ाया जा रहा है जिससे लाभ की दर आगे होगी। देश तो आगे बढ़ेगा ही साथ ही प्रदेश भी उन्नति करेगा। इसके लिए लगातार प्रयासरत हूं। हमारे बच्चों को रोजगार देने का काम किया जा रहा है। हम केवल नौकरी मांगने वाले नहीं नौकरी देने वाले भी बनेंगे। हर व्यक्ति के पास मकान होगा। प्रदेश में आईटी कंपनी आएगी। गरीब रास्ते का पत्थर नहीं। फस्र्ट ट्रेक कोर्ट में होगी किसानों और महत्वपूर्ण मामलों की सुनवाई। जिला हॉस्पिटल में मुफ्त दवा और जांच होगी। डायलिसिस की सुविधा होगी। प्रदेश के विकास के क्षेत्र में हमने कई योजनाएं बनाई हैं।

सीएम ने जनता को संबोधित करते हुए कहा, पुलिस मॉर्डनाइजेशन पर एक हजार करोड़ खर्च करने की योजना है। सिंहस्थ 2016 का नाम पूरी दुनिया में होगा। पीएम भी इसमें शामिल होंगे। व्यापमं को पारदर्शी हमने बनाया है, जबकि कुछ लोग प्रदेश को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। स्मार्ट सिटी का काम तेजी से जारी है। पदक अलंकरण समारोह में सीएम ने पदक वितरण किए।

देखें लाल परेड ग्राउंड पर हुए कार्यक्रम और मुख्यमंत्री के भाषण की झलकियां


लाल परेड ग्राउंड से मुख्यमंत्री ने पूरे प्रदेश को किया संबोधित, देखिए पूरा भाषण


मुख्यमंत्री निवास पर किया गया ध्वजारोहण

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार सुबह अपने सरकारी निवास पर ध्वजारोहण किया। उन्होंने उपस्थित अधिकारी-कर्मचारियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई और शुभकामनाएँ दी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री सचिवालय के अधिकारी, मुख्यमंत्री के निजी, प्रशासनिक एवं सुरक्षा स्टाफ में पदस्थ अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

देखें वीडियो


MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned