scriptउत्तरी बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम के गुजर जाने के बाद छठवें दिन आसमान खुला | bhopal weather latest update | Patrika News

उत्तरी बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम के गुजर जाने के बाद छठवें दिन आसमान खुला

locationभोपालPublished: Jul 08, 2019 08:01:05 am

Submitted by:

praveen malviya

दोपहर तक लगातार धूप पडऩे के चलते गर्मी में भी बढ़ोत्तरी हुई लेकिन इसके बाद देर शाम अचानक बदले मौसम ने माहौल बदलकर रख दिया। दिन भर की धूप

Latest Weather News

weather

भोपाल. मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि हवा में पर्याप्त नमी बनी हुई है ऐसे में जैसे ही तापमान ऊपर जाता है, लोकल क्लाउड्स एक्टिव हो जाते हैं और कुछ देर के लिए तेज बरसात होती है। अभी नमी बनी रहने के चलते आगामी 24 घंटों में भी शाम के वक्त बादल छाने और बौछारों की स्थिति बन सकती है।

जुलाई के पहले दिन आसमान खुला था उसके बाद से पिछले पांच दिनों से शहर के आसमान पर लगातार घने बादल छाए हुए थे, जबकि चार दिनों से तो लगभग चौबीसों घंटे लगातार बारिश होती रही। इन चार दिनों में एक मिनट के लिए भी सूरज के दर्शन तक नहीं हुए।

आखिरकार रविवार को सुबह से मौसम खुला और धूप निकलनी शुरू हुई तो लोगों ने अपने रोजमर्रा के काम निपटाने शुरू किए। लगातार धूप पडऩे से गर्माहट बढ़ी और अधिकतम तापमान शुक्रवार के मुकाबले नो डिग्री बढ़कर 30.9 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्य से 1.5 डिग्री कम रहा। इससे पहले रात के तापमान में मामूली बढ़ोत्तरी दर्ज की गई जो आधा डिग्री अधिक रहकर 23.2 डिग्री सेल्सियस रहा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो