शहर को ग्रीन और क्लीन बनाने दौड़े भोपालाइट्स

टीटी नगर स्टेडियम में एसबीआई ग्रीन मैराथन का आयोजन

भोपाल. तात्या टोपे स्टेडियम में रविवार को शहवारियों के बीच उत्साह का माहौल दिया। ये सभी पर्यावरणीय स्थिरता और आने वाली पीढिय़ों के लिए जीवन सुविधाएं उपलब्ध कराने दौड़ लगा रहे थे। मौका रहा, भारतीय स्टेट बैंक की ओर से आयोजित एसबीआई ग्रीन मैराथन का। आयोजन का यह तीसरा संस्करण रहा। इस मैराथन में लगभग 4000 प्रतिभागी शामिल हुए। इस मैराथन की मप्र की महिला पर्वतारोही मेघा परमार और भावना डेहरिया ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान डीजी साइबर सेल राजेंद्र कुमार, एसबीआई के भोपाल सर्कल के सीजीएम राजेश कुमार मौजूद रहे। 15 शहरों की एसबीआई ग्रीन मैराथन का तीसरा संस्करण याहान से कोलकाता, जयपुर, चंडीगढ़, मुंबई और नई दिल्ली की यात्रा करेगा। जबकि 9 मैराथन लखनऊ, गुवाहाटी, तिरुवनंतपुरम, बैंगलोर, हैदराबाद, भुवनेश्वर, चेन्नई, अहमदाबाद और पटना में सम्पन्न हो चुका है।

तीन कैटेगरी में शुरू हुई मैराथन

तात्या टोपे स्टेडियम से सुबह छह बजे शुरू हुई इस मैराथन को तीन कैटेगरी में बांटा गया था। जिसमें पहली कैटेगरी पांच किलो मीटर की रही है। जबकि दूसरी 10 किमी और तीसरी कैटेगरी 21 किमी की रही है। इस दौरान प्रतिभागियों ने हरित भविष्य की प्रतिज्ञा के साथ मैराथन में हिस्सा लिया। अन्य प्रतिभागियों के साथ बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों ने भी इस मैराथन में दौड़ लगाई।

धावकों को दिए गए जैविक टी-शर्ट

स्वच्छ और हरित शहर को बढ़ावा देने के लिए आयोजित इस मैराथन में सभी धावकों को जैविक टी-शर्ट दिए गए। 5 किलोमीटर की दौड़ में शामिल होने वाले धावकों के बिब्स में बीज भी रखे गए ताकि मैराथन के बाद वे वृक्षारोपण कर सकें।

mukesh vishwakarma Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned