Big Breaking: भोपाल क्राइम ब्रांच की बड़ी कार्यवाही, भाजपा नेताओं की हत्या की साजिश रच रहा था बदमाश हैदर अली!- देखें वीडियो

Big Breaking: भोपाल क्राइम ब्रांच की बड़ी कार्यवाही, भाजपा नेताओं की हत्या की साजिश रच रहा था बदमाश हैदर अली!- देखें वीडियो

Deepesh Tiwari | Updated: 14 Aug 2019, 03:54:22 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

पूर्व विधानसभा सचिव की बेटी श्रुति के साथ अपरहण मामले में था फरार...

भोपाल। मध्य प्रदेश पुलिस पर तमाम तरह के लगने वाले आरोपो के बीच भोपाल क्राइम ब्रांच के हाथ एक बड़ी सफलता लगी। दरअसल भोपाल क्राइम ब्रांच के हाथ एक ऐसा बदमाश लगा है, जिसकी वह लंबे समय से खोजबीन कर रही थी।

सामने आ रही जानकारी के अनुसार पूर्व विधानसभा सचिव की बेटी श्रुति के साथ अपरहण मामले में फरार हैदर अली मध्यप्रदेश पुलिस की गिरफ्त में आ चुका है।

भाजपा नेताओं की हत्या की साजिश...
बताया जाता है कि वह पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान Shivraj Singh Chouhan, पूर्व मंत्री विश्वास सारंग VISHVAS SARANG, पूर्व विधायक ध्रुव नारायण सिंह की हत्या की साज़िश रच रहा था, जिसके बाद कार्रवाई करते हुए भोपाल क्राइम ब्रांच बदमाश हैदर अली को गिरफ्तार कर लिया।

वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए पहले ये बात सामने आ रही थी कि बदमाश हैदर अली एसटीएफ STF Bhopal पूछताछ कर रही है। लेकिन बाद में सामने आई हकीकत के अनुसार एसटीएफ STF को बदमाश हैदर अली के भोपाल क्राइम ब्रांच के द्वारा पकड़े जाने की सूचना भर थी। वहीं यह भी बताया जा रहा है कि भोपाल क्राइम‌ ब्रांच उससे पूछताछ कर रही है।

वहीं डीआईजी इरशाद वली ने ऐसी किसी घटना से इंकार किया है, उनके अनुसार एसटीएफ STF से हथियार सप्लाई arms supply में जानकारी मिली थी। जिसके बाद ही क्राइम ब्रांच crime branch ने हैदर अली को पकड़ा।

बताया जाता है कि बदमाश हैदरअली सागर में भी एक हत्या कर चुका है, सूत्रों के अनुसार हैदरअली बदमाशी की दुनिया मे बड़ा नाम कमाना चाहता था, जिसके चलते उसके द्वारा बड़े लोगों की हत्या की प्लानिंग की गई।

इधर,पश्चिम बंगाल में विस्फोट का आरोपी इंदौर से पकड़ाया:-
वहीं इससे एक दिन पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने पश्चिम बंगाल में लगभग पांच साल पहले विस्फोट के मामले में आरोपी बनाए गए जहिरुल शेख को मंगलवार को इंदौर की कोहिनूर कॉलोनी से गिरफ्तार किया। आरोपी करीब चार साल से यहां रहकर मजदूरी कर रहा था। कोलकाता से एनआइए टीम मंगलवार सुबह करीब 5 बजे इंदौर पहुंची।

टीम ने एसएसपी रुचिवर्धन मिश्र से संपर्क किया। एसएसपी ने क्राइम ब्रांच और आजादनगर पुलिस को मामले में मदद के लिए एनआइए के साथ भेजा। इसके बाद एनआइए की टीम ने कोहिनूर कॉलोनी में जाकर वहां से जहिरुल शेख को गिरफ्तार किया। बाद में वह उसे अपने साथ ले गई।

आतंकियों को ट्रेनिंग देता था आरोपी
करीब 5 साल पहले पश्चिम बंगाल के वर्धमान के एक भवन में विस्फोट हुआ था, जिसमें कुछ लोगों की मौत हुई थी। इस मामले में 9 आरोपी बनाए गए थे। एनआइए की टीम मामले में छानबीन कर रही थी। टीम को जहिरुल के इंदौर में होने की सूचना मिली थी। उसके बांग्लादेश के जमात उल मुजाहिद्दीन संगठन से जुड़ा होना भी बताया जा रहा है। आरोपी आतंकी संगठन में शामिल युवकों को ट्रेनिंग देता था। एनआइए की टीम उसे ले जाकर आगे की कार्रवाई करेगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned