पुलिस-प्रशासन अलर्ट पर, अधिकारी क्षेत्रों में करेंगे गश्त

पुलिस-प्रशासन अलर्ट पर, अधिकारी क्षेत्रों में करेंगे गश्त

Pravendra Tomar | Publish: Sep, 05 2018 08:28:15 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

स्कूलों की छुट्टी नहीं की गई है, सरकारी दफ्तर भी खुलेगे...

भोपाल। बंद के आव्हान पर गुरुवार को पुलिस प्रशासन के सभी अधिकारी अलर्ट पर रहेंगे। सभी अधिकारी अलग-अलग टीम में अपने क्षेत्रों में गश्त करेंगे। अगर कहीं कोई अराजगता की स्थिति बनती है तो सख्ती से निपटने की तैयारी कर ली गई है। सड़कों पर बज्र वाहन, अतिरिक्त पुलिस फोर्स के अलावा सेक्टर मजिस्ट्रेट की गश्त लगाई गई है। रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और सार्वजनिक क्षेत्रों में अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है। बुधवार रात से से टीमें सक्रिय हो गईं हैं।

इंटेलीजेंस से ले रहे लगातार इनपुट

इधर पुलिस मुख्यालय के निर्देश के बाद इंटेलीजेंस लगातार अलग-अलग क्षेत्रों से इनपुट ले रही है। हाल ही में बांग्लादेशी शरणार्थियों की शिकायत को भी गंभीरता से लिया गया है। कहीं कोई संदिग्ध दिखाई देता है तो पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। अधिकारियों का पूरा जोर इस बात को लेकर है कि कहीं भी माहौल न बिगड़े।

इसके लिए पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई। चप्पे-चप्पे को सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में लिया गया है। कुछ अधिकारियों की ड्यूटी पुलिस कंट्रोल रूम में भी लगाई गई है। उनकी निगाह संदिग्धों पर टिकी हुई है। रेलवे स्टेशन बस स्टैंड पर लगातार रैकी कराई जा रही है। एडीएम व एसपी लगातार अधिकारियों के सम्पर्क में हैं।

 

 

सीएस ने दिए निर्देश
बंद को देखते हुए सीएस ने बुधवार सुबह कलेक्टर व डीआइजी के साथ वीडियो कॉफ्रेंस कर सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। इंटेलीजेंस से लगातार इनपुट लिया जा रहा है। इस दौरान किसी को कहीं भी धरना प्रदर्शन और रैली तक की अनुमति नहीं है। स्कूलों की छुट्टी नहीं की गई है, सरकारी दफ्तर भी खुले हुए हैं।

पुलिस प्रशासन के अधिकारी अलर्ट पर हैं, सभी अलग-अलग टीमों में अपने क्षेत्रों में गश्त करेंगे। माहौल खराब करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा।
- संतोष कुमार वर्मा, एडीएम

बुधवार सुबह कलेक्टर व डीआइजी को वीडियो कॉफ्रेंस कर सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान किसी को कहीं भी धरना प्रदर्शन और रैली तक की अनुमति नहीं है। स्कूलों की छुट्टी नहीं की गई है, सरकारी दफ्तर भी खुले हुए हैं।

Ad Block is Banned