scriptमध्य प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला, पुलिस में शिकायत के बाद नहीं होना पड़ेगा परेशान | Big decision of Madhya Pradesh government, not be disturbed after FIR | Patrika News

मध्य प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला, पुलिस में शिकायत के बाद नहीं होना पड़ेगा परेशान

locationभोपालPublished: Jul 15, 2020 02:20:55 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

देश का पहला राज्य मध्य प्रदेश जहां लागू हुआ यह प्रावधान

photo_2020-07-15_14-20-38.jpg

भोपाल। मध्य प्रदेश सरकार के इस बड़े फैसले के बाद यह देश का सबसे पहला बन गया है। अंग्रेजी हुकूमत से आज तक देश की पुलिस से न्याय व्यवस्था तक इसको बदला नहीं गया था। मंत्री नरोत्तम मिश्रा की माने तो मध्यप्रदेश, एफआईआर आपके द्वार और चालान मामले में नवाचार कर देश का पहला राज्य बना है। मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रदेश के स्किल डवलपमेंट के तहत एफआईआर आपके द्वार लोगों के लिये सहयाक सिद्ध हुई है।आज विश्व नवाचार दिवस भी है।

देश का पहला राज्य
अभी तक देश में केवल मुजरिम को शिकायत की कॉपी दिये जाने का प्रावधान था। पीड़ित पक्ष को शिकायत की कॉपी नहीं दी जाती है। देश में अब यह नवाचार मध्य प्रदेश सरकार ने किया है कि पीड़ितों को भी कॉपी मिलेगी, साथ ही एफआइआर आपके द्वार भी सबसे पहले मध्य प्रदेश में ही शुरू किया है।

कोरोना पर मुस्तैद
मंत्री मिश्रा ने कोरोना संकट पर कहा कि कोरोना एक वैश्विक महामारी है, सरकार संक्रमण रोकने के लिए किल करोनोा अभियान चला रही है, लेकिन सरकार और पुलिस के साथ-साथ हम आमजन को भी जागरुक होना होगा। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मध्यप्रदेश पुलिस, प्रदेश के सभी डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ के साथ-साथ मीडिया ने जिस तरह साहस के साथ सराहनीय जिम्मेदारी निभाई है।

लक्ष्मन सिंह पर हमला
विधायक लक्ष्मन सिंह के आरोप पर मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस का काम आरोप लगाना ही रह गया है।अगर लक्ष्मण सिंह के पास किसी के खिलाफ भ्रष्टाचार के सबूत हैं, तो वो सार्वजनिक करें, तथ्य छिपाना भी गलत है। बड़े भाई की तरह हवा हवाई बयान न दें।

टूट रही है कांग्रेस
वहीं राजस्थान में चल रहे सियासी संकट कहा कि सचिन पायलट जागे पर बहुत देर से जागे। कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं जो अपनी पार्टी के बुजुर्ग नेताओं की चिंता कर रही हैं और बहन बंगले की चिंता में डूबी हैं, ये पार्टी की चिंता कर रहे हैं तो बहुत है। टुकड़े-टुकड़े गैंग का साथ देने वाले लोग जनता का विश्वास खो चुके हैं। नरोत्तम ने आरोप लगाया कि राहुल गाँधी युवाओं को उभरने नहीं देते, 75 साल के बुजुर्गों को सत्ता सौंपते हैं। काँग्रेस तो परिस्थितियों के कारण और झूठ बोलकर सत्ता में आई थी। अब जैसे मध्यप्रदेश में खुद ही टूटकर बिखर गई वैसे ही राजस्थान में टूट रही है।

देखें वीडियो…

//www.dailymotion.com/embed/video/x7v0ses?autoplay=1?feature=oembed
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो