scriptएयरपोर्ट की सुरक्षा में बड़ी सेंध, युवक ने रनवे पर की पत्थरबाजी, हेलीकॉप्टर तोड़ा और प्लेन के आगे लेट गया | big dent in security of Bhopal airport, Stone pelting on helicopter | Patrika News
भोपाल

एयरपोर्ट की सुरक्षा में बड़ी सेंध, युवक ने रनवे पर की पत्थरबाजी, हेलीकॉप्टर तोड़ा और प्लेन के आगे लेट गया

युवक को हिरासत में लेकर पुलिस कर रही है पूछताछ

भोपालFeb 02, 2020 / 08:17 pm

Muneshwar Kumar

15_1.jpg
भोपाल/ राजधानी भोपाल स्थित एयरपोर्ट की सुरक्षा में बड़ी सेंध का मामला सामने आया है। जहां रनवे पर पहुंचकर एक युवक ने जमकर तांडव किया है। युवक ने पत्थरबाजी कर एक रनवे पर खड़ी एक हेलीकॉप्टर को तोड़ दिया है। साथ ही स्पाइसजेट के विमान के आगे लेट गया था। जिससे इमरजेंसी ब्रेक लगानी पड़ी। उससे विमान में तकनीकी खराबी आई है। सीआईएसएफ के जवानों ने युवक योगेश त्रिपाठी को हिरासत में ले लिया है।
इस घटना के बाद राजा भोज एयरपोर्ट पर खलबली मच गई। बताया जा रहा है कि युवक दीवार फांदकर रनवे पर पहुंचा था। वहां पहुंचते ही वह पत्थरबाजी करने लगा। जिससे हेलीकॉप्टर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। वीडियो में देख सकते हैं कि कैसे उसके कांच क्षतिग्रस्त हुए हैं। हेलीकॉप्टर को तोड़ने के बाद युवक स्पाइस जेट के विमान के पास चला गया। बताया जा रहा है कि युवक ग्यारह सौ क्वार्ट्स का रहने वाला है।
यह विमान दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाली थी। टेकऑफ करने से पहले ही वह वहां जाकर विमान के आगे लेट गया। आनन-फानन में पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाई। जिससे विमान में कुछ तकनीकी खराबी भी आई है। हालांकि इस घटना में किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। घटना की जानकारी मिलते एयरपोर्ट पर अफरातफरी की स्थिति बन गई।
https://twitter.com/hashtag/MadhyaPradesh?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

वहीं, एयरपोर्ट के अधिकारी मौके पर तुरंत पहुंच गए। उसके बाद स्थिति नियंत्रित किया गया। टेक्निकल टीम विमान की जांच शुरू कर दी। विमान ठीक होने के बाद ही यहां उड़ान भरेगी। पुलिस अभी आरोपी युवक से पूछताछ कर रही है। उसके बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि उसने ऐसा क्यों किया। इसके पीछे उसकी मंशा क्या थी। लेकिन सवाल है कि सुरक्षा में चूक कैसे हुई।
हालांकि शुरुआती जांच में यह भी बात सामने आई है कि युवक मानसिक रूप से विक्षिप्त है। बताया जा रहा है कि समय रहते पुलिस अगर इसे नहीं पकड़ती तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था। गौरतलब है कि एयरपोर्ट की सुरक्षा में पहले भी चूक हुई है। लेकिन पहली बार ऐसा हुआ कि रनवे पर जाकर किसी ने पत्थरबाजी की है। सीआईएसएफ के अधिकारी यह भी जांच करेंगे कि आखिरी चूक के लिए दोषी कौन है।

Home / Bhopal / एयरपोर्ट की सुरक्षा में बड़ी सेंध, युवक ने रनवे पर की पत्थरबाजी, हेलीकॉप्टर तोड़ा और प्लेन के आगे लेट गया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो