scriptबड़ा खुलासा: अंतर्राष्ट्रीय चोर का आरोप दो किलो सोना लेकर पुलिस ने कराया था फरार! | Big disclosures on corruption of MP Police | Patrika News

बड़ा खुलासा: अंतर्राष्ट्रीय चोर का आरोप दो किलो सोना लेकर पुलिस ने कराया था फरार!

locationभोपालPublished: Jun 14, 2019 10:50:31 am

अफसरों के पैरों तले जमीन खिसकी,क्राइम ब्रांच के एक ASI औऱ तीन हवलदारों पर लगाया आरोप…

Police

बड़ा खुलासा: अंतरराष्ट्रीय चोर का आरोप दो किलो सोना लेकर पुलिस ने कराया था उसे फरार!

भोपाल@सत्येंद्र सिंह भदौरिया की रिपार्ट…
मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के क्राइम ब्रांच की चौथ वसूली की सुर्खियां थमने का नाम नही ले रही पुलिसकर्मी आए दिन “क्राइम ब्रांच” के नाम पर वसूली करने के आरोप लग रहे है।

अब देशभर में 100 से अधिक चोरियां करने वाले चोर ने चौकाने वाला खुलासा किया है। पुलिस गिरफ्त में आते ही चोर ने थाने के अंदर चीख-चीखकर चार पुलिसकर्मियों पर “दो किलो” सोना हड़पने का आरोप लगाया है।

करीब दो साल से गिरफ्तारी के दौरान फरार माने जा रहे एक शातिर चोर ने वरिष्ठ अफसरों के पैरों के नीचे से यह बोलकर जमींन खींसका दीं कि वह फरार नहीं हुआ था, बल्कि क्राइम ब्रांच के चार पुलिसकर्मियों ने उससे दो किलो सोना छीन कर भगाया था।
चोर के इस कबूलनामें के बाद वरिष्ठ अफसरों ने संज्ञान लिया है, जिसके बाद मामलें की जांच शुरू कर दी गई है।

यह है मामला
सीहोर निवासी चोर शैलेंद्र विश्वकर्मा (35) हैदराबाद, भोपाल, इंदौर, पुणे, राजस्थान, रायपुर समेत देश के कई राज्यों व शहरों चोरियों की वारदातों को अंजाम दे चुका है।

क्राइम ब्रांच को सूचना मिली कि शातिर चोर शैलेंद्र के पास बड़ी मात्रा में चोरी का माल है। क्राइम ब्रांच ने ग्राहक बनकर उससे संपर्क किया, जिसने सस्ते दामों में सोना बेचने की पेशकश की।

सीहोर रोड़ स्थित एक ढाबे पर पुलिसकर्मी ग्राहक बनकर पहुंचे, जहां घेराबंदी कर शैलेंद्र और उसके साथी विनोद को दबोच लिया। जिससे पांच लाख रूपए तक का सोना बरामद किया है।

शैलेंद्र ने बताया कि उसने दो ट्रक फाइनेंस कराए थे। पारिवारिक विवाद के चलते कारोबार ठप्प हो गया था, किश्तें नहीं भर पा रहा था। जिसके लिए उसने 2013 में पहली चोरी की थी।

हबीबगंज पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर उसके फाइनेंस ट्रकों को चोरी का बताते हुए उससे एक करोड़ रुपए का माल बरामद होना बताया था।

जेल से छूटने के बाद वह लगातार चोरियां कर रहा है। अब तक उसने देशभर में 100 से ज्यादा बड़ी चोरियों को अंजाम देना कबूला है।

अब यह लगाया आरोप: दरवाजा खोलकर भगा दिया था…

चोर शैलेंद्र ने कबूल किया है कि जुलाई 2017 में उसे क्राइम ब्रांच के चार पुलिसकर्मियों (एक एएसआई औऱ तीन हवलदार) ने दबिश देकर घर पर पकड़ लिया था।
उस वक्त उसके पास करीब दो किलो सोना (गली हुई सिल्ली) थीं। पुलिसकर्मियों ने उसके साथ और पत्नी के साथ मारपीट की थी, जिसके बाद सोना लेकर उसे दरवाजा खोलकर भगा दिया था।

हैदराबाद पुलिस ने किया था संपर्क…
सूत्रों की मानें तो आरोपी शैलेंद्र ने बताया है कि जब हैदराबाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था, तब उससे चोरी के माल की वसूली के लिए सख्ती से पूछताछ की गई थी।

तब उसने कबूल किया था कि भोपाल क्राइम ब्रांच के चार पुलिसकर्मियों ने उससे सोना छीन लिया था। उसी वक्त क्राइम ब्रांच हैदराबाद के एडिशनल एसपी ने भोपाल क्राइम ब्रांच की तत्कालीन महिला एडिशनल एसपी को इस संबंध में जानकारी दी थी।

हैदराबाद पुलिस की टीम भी माल की बरामदगी के लिए आई थी, लेकिन सिर्फ सोना गलाने वाली मशीन और वजन करने वाली मशीन ही जब्त कर ले गई थी।

 

चोर शैलेंद्र ने 2017 में हुई घटना की जानकारी दी है। अफसरों के निर्देशानुसार इसकी जांच की जा रही है, जांच में दोषी पाए जाने वाले पुलिसकर्मियो के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
– निश्चल झारिया, एडिशनल एसपी क्राइम ब्रांच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो