scriptBreaking News- राजधानी में अचानक यहां से उठीं करीब 30 फिट ऊंची लपटें, जिसने भी देखा बस देखता ही रह गया – Video Also | big fire in bhopal latest news 24 April 2018 | Patrika News

Breaking News- राजधानी में अचानक यहां से उठीं करीब 30 फिट ऊंची लपटें, जिसने भी देखा बस देखता ही रह गया – Video Also

locationभोपालPublished: Apr 24, 2018 04:25:24 pm

राजधानी में अचानक यहां से उठीं करीब 30 फिट ऊंची लपटें, जिसने भी देखा रह गया दंग…

fire in bhopal
भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में मंगलवार को दोपहर एक बांस बल्लियों से बने गोदाम में अचानक आग लग गई। आग ने जल्द ही भयावह रूप धारण कर लिया और इसकी लपटें 25 से 30 फीट उपर तक जाती दिखीं।
साकेत नगर में अचानक लगी इस आग के चलते क्षेत्र में हंगामा मच गया। वहीं यहां के आसपास से गुजरने वाला हर कोई इस आग को देखकर एक बार कांप सा गया।

देरी से आई फायर ब्रिगेड…
जानकारी के अनुसार जिस बांस बल्लियों से बने मकान में यह आग लगी वह असल में मूर्ति कलाकारों का गोदाम है। इसमें आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट को बताया जा रहा है।
वहीं प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार घटना स्थल पर आग लगने की सूचना दिए जाने के बावजूद यहां करीब आधे घंटे तक फायर ब्रिगेड नहीं पहुंची। जिसके चलते गोदाम में रखा सारा सामान खाक हो गया।
हर ओर धुआं ही धुंआ…
इस दौरान आसमान में पूरी तरह से धुआं छा गया। जो कई किलोमीटर दूरी से भी देखा जा सकता था। इसके अलावा आग की लपटें जो 25 से 30 फीट की ऊंचाई तक जाने के चलते दूर से ही लोगों को आसानी से दिखी रही। ऐसे में कई लोग जिज्ञासा यहां आ पहुंचे।
इस आग में कितने का नुकसान हुआ है, इस संबंध में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आ पाई है।

हर बार लगती है आग…
वहीं जानकारों का कहना है गर्मियों के दिनों हर वर्ष भोपाल में कई जगह आग लगने से हर बार नुकसान होता ही है…
पहले यहां लगी थी आग:
बीते दिनों भी राजधानी के अलका पूरी गेट नबर 1 के पास बनी झुग्गियों को भीषण आग ने अपनी चपेट में ले लिया था। जिसके चलते यहां अफरातफरी का माहौल बन गया।

रास्ता जाम ….
आग लगने का कारण अब तक स्पष्ट नहीं हो सका है। वहीं आग के चलते आसपास से आने जाने वाले लोग सड़कों पर खड़े होकर आग का मंजर देखने लगे। जिसके चलते इधर से गुजरने वाली सड़क पर जाम की स्थिति बन गई।

दूर से दिख रहा था धुआं…
अचानक लगी इस आग की लपटों और भयानकता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसका धुंआ होशंगाबाद रोड तक से दिख रहा था।

कई किलोमीटर दूर लगी इस आग से निकले धुएं को देखकर ऐसा लग रहा था मानो पूरा आकाश ही काला हो गया हो।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो