अमित शाह की सुरक्षा में बड़ी चूक: बैठक में मोबाइल से रिकॉर्डिंग करते हिस्ट्रीशीटर को कार्यकर्ताओं ने पकड़ा

तीन दिवसीय दौरे पर भोपाल आए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की सुरक्षा में बड़ी चूक हो गई।

By: दीपेश तिवारी

Published: 18 Aug 2017, 07:38 PM IST

भोपाल। भाजपा मुख्यालय में बैठक के दौरान एक हिस्ट्रीशीटर बदमाश घुस आया और मोबाइल फोन से रिकॉर्डिंग करने लगा। यह चूक भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अ‍मित शाह की बैठक के दौरान सामने आई। इसके बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने बैठक की अपने मोबाइल से रिकाॅर्डिंग कर रहे युवक को पकड़कर हबीबगंज पुलिस को सौंपा दिया है।
भाजपा कार्यकर्ताओं की नजर जब उस पर पड़ी तो उसे पकड़कर पुलिस के हवाले किया। युवक के हिरासत में लेने की पुष्टि डीआईजी संतोष कुमार सिंह ने की है। उन्होंने कहा कि युवक से पूछताछ चल रही है।
दरअसल भाजपा मुख्यालय में शुक्रवार दोपहर को अमित शाह बैठक ले रहे थे। इसी दौरान साउंड सिस्टम की व्यवस्था देख रहे लोगों के पास बैठे एक व्यक्ति को भाजपा कार्यकर्ताओं ने मोबाइल फोन से रिकॉर्डिंग करते हुए धर दबोचा। इसके बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने उसे पकड़कर हबीबगंज पुलिस को सौंप दिया।

बताया जाता है कि पकड़े गए व्यक्ति की पहचान सुरेश शर्मा के रूप में हुई है। वह हिस्ट्रीशीटर बदमाश है और उस पर 27 मुकदमे दर्ज हैं।

 

ये भी पढ़ें: भोपाल आए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, किया पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा का अनावरण

 

पुलिस का पुख्ता सुरक्षा का दावा नाकाम :
पुलिस मुख्यालय से बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की सुरक्षा की मॉनीटिरिंग की जा रही है। इंटेलिजेंस की टीम को पुलिस के साथ तैनात किया गया है। शहरभर में पांच हजार पुलिस जवानों को तैनात किया गया है। पुलिस की अलग-अलग टीम सीसीटीवी कैमरों के जरिए भी सुरक्षा पर नजर रखे हुए है।

अमित शाह को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा है। इस सुरक्षा श्रेणी में वीवीआईपी के साथ 36 सुरक्षाकर्मी तैनात रहते हैं। 10 एनएसजी कमांडो भी हर वक्त वीवीआईपी के साथ तैनात रहते हैं। शहर में जगह-जगह फिक्स प्वाइंट लगाकर सुरक्षा बल को तैनात किया गया है। पुलिस के टीम ने असामाजिक तत्वों की गिरफ्तारी के लिए शहर में चेकिंग अभियान भी चलाया फिर भी हिस्ट्री शीटर कड़ी सुरक्षा के बीच घुस गया।

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार यह युवक किसी साउंड वाले का पास हासिल कर बैठक में घुसा था। इसी दौरान जब वह बैठक की रिकॉर्डिंग कर रहा था तब कार्यकर्ताओं ने उसे पकड़ लिया। पुलिस फि‍लहाल इस युवक से पूछताछ कर रही है।सूत्रों के अनुसार बाद में पता चला कि सुरेश शर्मा नामक यह युवक भाजपा का कार्यकर्ता है।

Show More
दीपेश तिवारी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned