एक क्लिक में पढ़ें एमपी की सारी बड़ी खबरें, रेप की घटनाओं से दहला देश का दिल, सीएम ने झाबुआ को दिया तोहफा

मध्यप्रदेश में खुलेंगे पांच नए अस्पताल

By: Muneshwar Kumar

Published: 03 Dec 2019, 08:32 PM IST


भोपाल/ मध्यप्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए पांच नए मेडिकल कॉलेज खोले जाएंगे। वहीं सीएम कमलनाथ ने झाबुआ के लोगों को तोहफा दिया है। सरकार लाख दावे के बावजूद रेप और छेड़खानी की घटनाएं मध्यप्रदेश में नहीं रुक रही है। रीवा में मासूम बच्ची के साथ एक लड़के ने दरिंदगी की है। मध्यप्रदेश की ऐसी ही बड़ी खबरें एक क्लिक में एक ही जगह पढ़ें।

1. भोपाल गैस त्रासदी के 35 साल
भोपाल गैस त्रासदी की 35वीं बरसी पर राजधानी भोपाल में विभिन्न कार्यक्रमों के जरिए त्रासदी में जान गंवाने वाले हजारों लोगों को श्रद्धांजलि दी गई। मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की मौजूदगी में सेंट्रल लाइब्रेरी में दिवंगत व्यक्तियों की स्मृति में सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। इस मौके पर राज्यपाल के साथ ही प्रदेश सरकार के मंत्री डॉक्टर गोविंद सिंह, पीसी शर्मा, आरिफ अकील, विधायक आरिफ मसूद और महापौर आलोक शर्मा भी मौजूद रहे।

2. झाबुआ को तोहफा
विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस को बड़ी जीत दिलाने के बाद पहली बार मुख्यमंत्री कमलनाथ झाबुआ पहुंचे। पॉलिटेक्निक कॉलेज मैदान पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने 3 करोड़ 20 लाख रुपए के विकास कार्यों का भूमिपूजन और शिलान्यास किया। इस मौके पर उन्होंने उपचुनाव में कांग्रेस की जीत पर जनता का आभार जताया। वहीं पूर्व सीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि शिवराज जी घोषणा की राजनीति करते थे और मैं घोषणाओं पर विश्वास नहीं करता। मैंने कहा था कि मैं घोषणा नहीं करूंगा, जो करूंगा आपके सामने करूंगा और आपको निराश नहीं होने दूंगा।

3. खुलेंगे नए अस्पताल
मध्यप्रदेश को बड़ी सौगात मिली है। यहां 5 जिले राजगढ़, मंडला, नीमच, मंदसौर और श्योपुर में नए मेडिकल कॉलेज खोले जाएंगे। हर एक मेडिकल कॉलेज के लिए 325 करोड़ रुपए खर्च किए जाने का प्रस्ताव है। लेकिन मेडिकल कॉलेज की सौगात मिलने से पहले आइए एक नजर डालते है प्रदेश की मौजूदा स्वास्थ्य व्यवस्थाओं पर।

4. मध्यप्रदेश में सुरक्षित नहीं बेटियां!
निर्भया से दिशा तक केवल नाम बदले। लेकिन पूरे देश में बलात्कार की घटनाओं को रोकने के लिए कुछ नहीं बदला। इसी का नतीजा है कि बीते दो दिन में मध्यप्रदेश में बलात्कार की कई खौफनाक वारदातें हो चुकी है। अब पूरा देश कह रहा है कि बलात्कारी को फांसी दो।

5. मासूम से रेप
रीवा में कोचिंग पढ़ने आए युवक ने पड़ोस में रहने वाली बच्ची को हवस का शिकार बना डाला। पुलिस ने बताया कि सथनी थानाक्षेत्र का रहने वाला अमरजीत साकेत ट्यूशन पढ़ने दूसरे गांव गया था। जब वो कोचिंग पहुंचा तो पास के घर में एक 11 वर्षीय मासूम बच्ची घर के बाहर झाड़ू लगा रही थी। तभी अमरजीत ने उसे अकेला पाकर घर के अंदर जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। और किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी देकर वह फरार हो गया। शाम को परिजन मजदूरी करके वापस लौटे तो बच्ची को रोता बिखलता देखकर उनके होश उड़ गए। मामले का पता चलते ही पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई गई। फिलहाल आरोपी फरार है।

6. चलती बस में छेड़खानी
रीवा में कॉलेज से लौट रही तीन छात्राओं के साथ बदमाशों ने छेड़छाड़ की और जब उन्होंने इसका विरोध किया तो उनके साथ मारपीट भी की। दरअसल ये घटना मऊगंज कस्बे की बताई जा रही है। यहां कॉलेज में पढऩे आई एक परिवार की तीन छात्राएं बस में सवार होकर वापस घर जा रही थीं। तभी बस में तीन युवक सवार हो गए जो छात्राओं के साथ चलती बस में छेडख़ानी करने लगे। उन्होंने छात्राओं से मोबाइल नम्बर मांगा जिसे देने से उन्होंने इंकार कर दिया। इस बात से नाराज युवकों ने उनके साथ मारपीट शुरू कर दी। बस में सवार उनके परिवार के एक युवक ने बीचबचाव का प्रयास किया तो आरोपियों ने उसके साथ भी मारपीट की और मौके से फरार हो गए। जिसके बाद बस जब दुबगवां पेट्रोल पंप के पास पहुंची तो उन युवकों ने गाड़ी रुकवाकर बस में सवार युवक के साथ फिर मारपीट की। वहीं घर पहुंचकर छात्राओं ने परिजनों को घटना की जानकारी दी जिन्होंने थाने में शिकायत दर्ज कराई। जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर युवकों की तलाश शुरू कर दी है।

Kamal Nath
Show More
Muneshwar Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned