बड़े तालाब किनारे फिर शुरू हुआ सिनेमाघर का काम

निगमायुक्त-महापौर ने किया निरीक्षण...

By: anil chaudhary

Published: 26 Jan 2018, 07:36 AM IST

भोपाल. बड़े तालाब से सटकर बन रहे सिनेमाघर के लिए १० हजार वर्गफीट के सीमेंट-कांक्रीट का ढांचा बनवाने वाले नगर निगम ने इसे शुरू कराने की कवायद फिर से शुरू कर दी है। गुरुवार को महापौर आलोक शर्मा और निगमायुक्त प्रियंकादास ने मौके पर जाकर काम फिर से शुरू कराया।

गौरतलब है कि तालाब के भीतर नियम विरुद्ध और बिना किसी मंजूरी के हो रहे निर्माण को लेकर पत्रिका की मुहिम के बाद काम रोका गया था। करीब चार माह तक काम रोकने के बाद इसे फिर से शुरू कराया जा रहा है। निगम ने इसे म्यूजिकल फाउंटेन का नाम दिया है।

 

गुरुवार को लाइट एंड साउंड सिस्टम की स्थिति देखी गई। इस निर्माण ने भोपाल मास्टर प्लान के उस नियम की अवहेलना की है जिसमें तालाब से 50 मीटर की दूरी तक पक्का निर्माण प्रतिबंधित कर रखा है। इस निर्माण में वन विहार से लगे ईको सेंसेटिव जोन के नियम की भी अवहेलना की गई है। करीब 7 करोड़ रुपए की लागत से निगम ने यहां एक निजी एजेंसी के माध्यम से पूरा सिनेमाघर विकसित कराया है। इसमें वाटर स्क्रीन पर फिल्म दिखाने की योजना है। यहां लोगों को अपना बर्थडे मनाने की भी छूट दी जाएगी।

 

पर्यावरणविदों ने इसे तालाब के पानी और जलचरों की सेहत के लिए खतरा बताया। मामले में भोपाल सिटीजंस फोरम से लेकर अन्य प्रबुद्ध संगठनों ने विरोध जताया था। मामला निगम परिषद में भी उठा था और परिषद अध्यक्ष सुरजीतसिंह चौहान ने इसकी जांच के निर्देश दिए थे। हालांकि ये निर्देश सिर्फ कागजी ही साबित हुए।

नगर निगम के 1703 कर्मचारियों का जनवरी में काटा गया वेतन
भोपाल. नगर निगम भोपाल के कर्मचारियों को अब बायोमेट्रिक अटेंडेंस के आधार पर वेतन तय किया जा रहा है। जनवरी 2018 के वेतन निर्धारण बायोमेट्रिक अटेंडेंस से किया गया और विभिन्न श्रेणी के 1703 कर्मचारियों का वेतन काटने की कार्रवाई की गई।

 

anil chaudhary Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned