scriptप्रशासन ने खेला प्याज का खेल, राहत के नाम पर कमाया जा रहा भारी मुनाफा, देखें वीडियो | big profit collect in the name of releaf on onion | Patrika News

प्रशासन ने खेला प्याज का खेल, राहत के नाम पर कमाया जा रहा भारी मुनाफा, देखें वीडियो

locationभोपालPublished: Nov 18, 2019 08:25:33 pm

Submitted by:

Faiz

प्रशासन ने खेला प्याज का खेल, राहत के नाम पर कमाया जा रहा भारी मुनाफा

video news

प्रशासन ने खेला प्याज का खेल, राहत के नाम पर कमाया जा रहा भारी मुनाफा, देखें वीडियो

भोपाल/ इन दिनों प्याज की बढ़ी कीमतों को लेकर देशभर में गहमा गहमी बनी हुई है। इसे कम करने के लिए सरकार भी ऐड़ी चोटी का जोर लगा रही है। इसी तर्ज पर भोपाल जिला प्रशासन ने लोगों को राहत देने के लिए प्याज के दाम 50 रुपये निर्धारित करके उसे सरकारी रेट के अनुसार स्टॉल लगाकर बेचना शुरु किया, जो लगातार चार दिनों से सुचारू ढंग से जारी है। हालांकि, इस व्यवस्था पर चौंकाने वाली बात सामने आई है।

 

पढ़ें ये खास खबर- बड़ा खुलासाः जो प्याज बाजार में बिक रही है 40 उसे 50 रुपये किलो में बेच रही है सरकार, देखें VIDEO

 

प्रशासन प्याज के जिन दामों को भोपाल के लोगों के लिए राहत बता रहा है, दरअसल वो राहत नहीं बल्कि व्यापार है। पत्रिका द्वारा की गई पड़ताल में सामने आया कि, भोपाल कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने प्याज के दामों को 50 रुपये प्रति किलो की दर से निर्धारित किया है। लेकिन, जो प्याज शहर में खुले सरकारी केन्द्रों पर 50 रुपये प्रति किलो की दर से पिछले चार दिनों से बेची जा रही है, वही प्याज भोपाल की ही नवबहार सब्जी मंडी में पिछले आठ दिनों से 40 रुपये प्रति किलो की दर से बिक रही है। इसका सीधा मतलब ये हुआ कि, प्रशासन द्वारा प्याज को इस दाम पर बेचकर लोगों को राहत नहीं दी जा रही, बल्कि मंडी के व्यापारियों का हक मारकर बड़ा मुनाफा अपनी झोली में डालकर शहर के लोगों से व्यापार किया जा रहा है। देखें खबर से संबंधित वीडियो…।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो